स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट

AAP की राज्य सभा सांसद स्वाति मालीवाल ने कथित तौर पर मारपीट और बदसलूकी का केस दर्ज करवाया था। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने आज सीएम आवास पर जाकर केजरीवाल के खास रहे विभव को पहले हिरासत में लिया और बाद में पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। अपने पक्ष में बोलते हुए विभव कुमार ने कहा कि उन्हें बिना नोटिस दिए पकड़ा गया है। उनकी तरफ से दी गई शिकायत पर भी पुलिस को विचार करना चाहिए।

विभव कुमार की तलाश जारी

स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार की तलाश जारी है। दिल्ली पुलिस के अधिकारी रात विभव कुमार के आवास पर पहुंचे, लेकिन वे नहीं मिले। आज दिन में भी महिला आयोग ने उनके घर के बाहर नोटिस चस्पा किया।

बयान दर्ज कराने कोर्ट पहुंचीं स्वाति मालीवाल

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल शुक्रवार को दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट पहुंचीं। पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद उन पर हुए हमले के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। एफआईआर में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार का नाम शामिल है।

एक्शन में राष्ट्रीय महिला आयोग

स्वाति मालीवाल मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) एक्शन में है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि आयोग ने विभव को नोटिस भेजा था, जिसे लेने से उनकी पत्नी ने इनकार कर दिया। अब दूसरा नोटिस भेजा जा रहा है। जरूरत पड़ी तो आयोग के सदस्य खुद भी विभव के घर जाकर जांच करें।

रीक्रिएट किया गया सीन

स्वाति मालीवाल से हुई मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को सीएम हाउस पहुंचकर सीन को रीक्रिएट किया। शुक्रवार की शाम 4:40 पर एफएसएल की एक टीम जांच के लिए पहुंची, साथ में दिल्ली पुलिस की भी एक टीम मौजूद थी करीब आधे घंटे के बाद यानी 5:15 पर एफएसएल की टीम अपनी जांच के बाद वापस लौट गई। सवा घंटे के बाद यानी 6:15 बजे FSL की टीम अपनी अत्यधिक और हेवी इक्विपमेंट के साथ वापस मुख्यमंत्री आवास पर पहुंची और इस दौरान वहां पुलिस टीम भी मौजूद थी।

जांच के लिए दोबारा सीएम आवास जा सकते

6:23 पर दिल्ली पुलिस की एक टीम स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री आवास पर पहुंची करीब आधे घंटे बाद 7 बजकर पांच मिनट पर स्वाति मालीवाल सीएम आवास से बाहर निकलीं। अंत में दिल्ली पुलिस और एफएसएल की टीम सीएम आवास से रात 12.15 बजे निकली। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने कुछ सीसीटीवी कैमरों का डेटा पेन ड्राइव में ले लिया है। पुलिस आज सुबह जांच के लिए दोबारा सीएम आवास जा सकती है।