सांसद नवनीत राणा

महाराष्ट्र के अमरावती से बीजेपी सांसद नवनीत राणा (Navneet rana) बुधवार (8 मई) को हैदराबाद में बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता (madhvi lata) के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने अपने बयान से एक नया विवाद खड़ा कर दिया। रैली में बोलते हुए राणा ने ओवैसी बंधुओं को उनके गढ़ हैदराबाद में चेतावनी देते हुए कहा कि देश में हिंदू-मुस्लिम अनुपात को संतुलित करने के लिए उन्हें 15 मिनट का समय लगेगा लेकिन हमें 15 सेकंड लगेंगे।

कहा से आये और कहा से गए

राणा ने आगे कहा कि अगर हमें समय मिला तो 15 सेकंड में ऐसा कर देंगे कि छोटे और बड़े को पता नहीं चलेगा, कहां से आए और कहां को गए। दरअसल, 2013 में अकबरुद्दीन ओवैसी ने एक बयान में कहा था कि अगर 15 मिनट के लिए पुलिस हट जाए तो हम (मुस्लिम) बता दें कि किसमें कितनी हिम्मत है।

ओवैसी के सामने माधवी लता

भाजपा ने तेजतर्रार नेता माधवी लता को चार बार के लोकसभा सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के सामने खड़ा किया है। यह पहली बार है कि भाजपा ने हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र से एक महिला उम्मीदवार को मैदान में उतारा है। बता दें कि ओवैसी 2004 से हैदराबाद से सांसद चुने जा रहे हैं।

हैदराबाद में माधवी लता के लिए किया प्रचार

नवनीत राणा बुधवार को हैदराबाद में भाजपा उम्मीदवार माधवी लता के लिए प्रचार करने पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई अकबरुद्दीन पर जमकर हमला बोला। नवनीत राणा ने खुद इसका वीडियो अपने X अकाउंट पर शेयर किया है। साथ ही दोनों भाइयों को टैग भी किया है।

वारिस ने की कार्रवाई की मांग

नवनीत राणा के बयान को लेकर एआईएमआईएम के प्रवक्ता वारिस पठान ने चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है। वारिस पठान ने कहा कि भाजपा नेता का बयान चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन करता है। क्योंकि इससे दो समुदायों के बीच तनाव हो सकता है। पठान ने कहा कि अगर नवनीत जैसा भाषण वारिस पठान देते तो वह जेल की सलाखों के पीछे होते। अकबरुद्दीन ओवैसी ने 15 मिनट पुलिस हटा दो वाले बयान के बाद खुद सरेंडर कर दिया था। वह 40-42 दिन जेल में रहे थे। 10 साल उन्होंने अदालत में लड़ाई लड़ी और बरी हुए। चुनाव आयोग नवनीत राणा पर कार्रवाई कब करेगा। कब उन्हें जेल भेजेगा। आए दिन मुसलमानों के विरोध में बयान दिए जाते हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती है।

ओवैसी का जवाब

नवनीत राणा के बयान पर ओवैसी ने कहा कि आप एक घंटा ले लीजिए, हम डरने वाले नहीं हैं, ऊपर में भी आपकी ही सरकार है। एआईएमआईएम नेता वारिस पठान ने कहा कि नवनीत राणा समझ गई हैं कि वह इस बार वह अमरावती से बुरी तरह हार रही हैं। इससे उन्हें झटका लगा है। यह झटका और वह बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए वह यह सब बकवास कह रही है।

नवनीत राणा

नवनीत कौर राणा (जिन्हें नवनीत रवि राणा के नाम से भी जाना जाता है ) एक भारतीय राजनीतिज्ञ और पूर्व भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्होंने मुख्य रूप से तेलुगु सिनेमा में अभिनय किया । वह 2019 के लोकसभा चुनाव में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में अमरावती से निर्वाचित संसद सदस्य (सांसद) हैं।