मल्लिकार्जुन खरगे
मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को केरल के तिरुवनंतपुरम में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा,”पिछले कुछ दिनों में मैंने दस-बारह राज्यों का दौरा किया। इन राज्यों से हमें अच्छे रिस्पॉन्स मिल रहे हैं। इन मतदाताओं के ज्यादा चर्चे नहीं हो रहे। पीएम मोदी इन ‘अदृश्य’ मतदाताओं से डर रहे हैं।

भ्रष्ट नेताओं को पार्टी में शामिल कर रही भाजपा- कांग्रेस

उन्होंने आगे बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर आप लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर इतने आश्वस्त हैं तो आप भ्रष्ट नेताओं को अपनी पार्टी में क्यों ले रहे हैं। आप (पीएम मोदी) कहते हैं कि हम भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करते हैं लेकिन आप विधायक खरीदते हैं। जब तक वे नेता कांग्रेस या किसी दूसरे दल में होते हैं वो भ्रष्ट होते हैं, जैसी ही वो भाजपा में शामिल होते हैं उनके सारे दाग धुल जाते हैं।

खरगे का मोदी को चुनौती

केरल में खरगे ने कहा कि मैं सामाजिक न्याय की इस भूमि से पीएम मोदी को चुनौती देता हूं कि वह इन लोगों को भाजपा से निकालें। उन्होंने कहा कि इन्हें भाजपा के चुनाव चिह्न पर चुनाव क्यों लड़ने दिया जा रहा है, क्या यही मोदी की गारंटी है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस एकमात्र राष्ट्रीय दल है, जो धर्मनिरपेक्षता, मौलिक अधिकार और लोकतंत्र में यकीन रखता है।

प्रधानमंत्री मोदी केवल अपने अमीर दोस्तों के लिए काम किया

खरगे ने कहा, पिछले 10 सालों में पीएम मोदी ने सिर्फ अपने दो-तीन करीबी दोस्तों के लिए ही काम किया है। हवाईअड्डों, बंदरगाहों, कोयला खदानों, बिजली संयंत्रों और सार्वजनिक उपक्रमों सहित देश के सभी राष्ट्रीय संसाधनों को इन अमीर पूंजीपतियों को कौड़ियों के भाव बेच दिया गया है। प्रधानमंत्री के शीर्ष 22 अमीर दोस्तों के पास 70 करोड़ भारतीयों के बराबर संपत्ति है। मोदी सरकार के पहले नौ वर्षों में एक लाख से अधिक किसानों ने आत्महत्या की। हर दिन औसतन 30 किसानों ने आत्महत्या की। स्वतंत्र भारत में पहली बार किसानों पर कर लगाया गया।

मोदी अपनी पार्टी के सदस्य पर कार्यवाही क्यों नहीं करते

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि आरएसएस से लेकर लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी लगातार कह रहे हैं कि दो तिहाई बहुमत मिलने पर वे देश के संविधान को बदल देंगे। उन्होंने पूछा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पार्टी के ऐसे लोगों पर कार्रवाई क्यों नहीं करते।

मल्लिकार्जुन खरगे का राजनितिक सफर

मल्लिकार्जुन खड़गे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से संबंधित भारतीय राजनीतिज्ञ हैं। वे वर्तमान में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। मपन्ना मल्लिकार्जुन खड़गे एक भारतीय राजनेता और कर्नाटक से राज्यसभा के सदस्य और 16 फरवरी, 2021 से राज्यसभा के विपक्ष के नेता हैं । वे भारत सरकार की पंद्रहवीं लोकसभा के मंत्रीमंडल में श्रम एवं रोज़गार मंत्री रह चुके हैं। वे 2009 में हुए आमचुनाव में कर्नाटक के गुलबर्गा चुनाव क्षेत्र से 15 वीं लोकसभा के लिए सदस्य निर्वाचित हुए थे।वे भारत के पूर्व लोक सभा में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता थे।