मोहन चरण माझी
मोहन चरण माझी

मोहन चरण माझी उड़ीसा के नए मुख्यमंत्री होंगे। भाजपा विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री के रूप में माझी के नाम पर सहमति बन गई है। भुवनेश्वर में हुई बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव मौजूद थे।

इस बैठक के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने घोषणा की कि भाजपा नेता मोहन चरण माझी उड़ीसा के नए मुख्यमंत्री होंगे। इसके साथ-साथ दो उपमुख्यमंत्री भी बनाए गए हैं। केवी सिंह देव और प्रवति परिदा को उड़ीसा का उपमुख्यमंत्री बनाया गया है।

भाजपा विधायक दल की बैठक में राजनाथ सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव भी शामिल हुए। बता दें कि 2024 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने शानदार जीत दर्ज करते हुए उड़ीसा में वापसी की है। करीब 24 साल से सत्ता पर काबिज बीजू जनता दल को सत्ता से बेदखल कर दिया है।

शपथ ग्रहण समारोह के लिए साधु संतों को निमंत्रण

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान उड़ीसा के लोगों से वादा किया था कि कोई उड़िया भाषा बोलने वाला व्यक्ति ही राज्य का मुख्यमंत्री बनेगा। उड़ीसा के सीएम के शपथ ग्रहण समारोह के लिए साधु संतों को भी आमंत्रण भेजा गया है।

उड़ीसा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 147 विधानसभा सीटों में से 78 सीटों पर जीत दर्ज की है। वही बीजू जनता दल ने 51 सीटों पर जीत दर्ज की है। राज्य में कांग्रेस 14 सीटों पर और सीपीएम को एक सीटों पर जीत मिली है। तीन निर्दलीय उम्मीदवार भी जीतने में कामयाब हुए हैं।