लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का मतदान चल रहा है। बिहार और झारखंड में मतदान शांतिपूर्वक चल रहा है। वहीं बगल के पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में नौ संसदीय क्षेत्रों में मतदान के दौरान छिटपुट हिंसक घटनाएं हुईं। जादवपुर और डायमंड हार्बर निर्वाचन क्षेत्रों में तृणमूल कांग्रेस, इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई।

आयोग ने की कार्रवाई

निर्वाचन आयोग ने विशेषज्ञों और अपने प्रतिनिधियों के साथ मिलकर यहाँ की गतिविधियों को ध्यान से निगरानी की। उन्होंने दावा किया कि मतदान शांतिपूर्ण रहा है, लेकिन 11 बजे तक ईवीएम के काम नहीं करने और एजेंट्स को मतदान स्थल पर जाने से रोकने जैसी 1450 शिकायतें मिली हैं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल की नौ लोकसभा सीटों पर सुबह 11 बजे तक 1.63 करोड़ मतदाताओं में से करीब 28.10 प्रतिशत ने वोट डाला।

तृणमूल कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के बीच हिंसक झड़प

जादवपुर के गांगुली बागान में, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) कार्यकर्ताओं को तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रताड़ित किया और उनके कैंप कार्यालयों में तोड़फोड़ की। हालांकि, तृणमूल ने इन आरोपों का खंडन किया है और उनके खिलाफ मतदाताओं को डराने का आरोप लगाया है।

दोपहर तीन बजे तक बंगाल में 58.5 प्रतिशत मतदान

प्रदेश कांग्रेस की कड़ी कार्रवाई की मांग

प्रदेश कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिफ आफताब को पत्र लिखकर उनसे विभिन्न क्षेत्रों में हो रही कथित अनियमिताओं और गड़बड़ियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।