पीएम मोदी को 400 सीटें क्यों चाहिए?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में थे। यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें 400 सीट इसलिए चाहिए, ताकि वे कांग्रेस एवं इंडी गठबंधन की हर साजिश को रोक सकें। उन्होंने कहा कि जब तक इस देश का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है, तब तक कांग्रेस के नकली धर्मनिरपेक्षता के नाम पर भारत की पहचान मिटाने की कोई भी कोशिश मोदी सफल नहीं होने देगा। खरगोन की रैली के बाद वे धार जिले में पहुंचे। यहां भी जनसभा में उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया।

सविंधान ना होता तो मोदी यहां न होता

कांग्रेस ठेकेदारी में भी धर्म के आधार पर आरक्षण देगी। कांग्रेस का इरादा खेलों में भी अल्पसंख्यकों को अधिकार देने का मन है। जब 1947 में देश आजाद हुआ तो कांग्रेस ने देश का बंटवारा क्यों किया? पीएम मोदी ने कहा कि धार के महू में ही बाबा साहब अंबेडकर का जन्म हुआ था। यह भूमि मेरे जैसे कितने ही लोगों के लिए किसी तीर्थ स्थल से कम नहीं है और मैं तो अगर स्वार्थी भाषा में बोलूं मुझे बोलना नहीं चाहिए लेकिन अगर स्वार्थ की भाषा में बोलो तो मैं कहूंगा बाबा साहब का संविधान ना होता तो मोदी इस जगह पर नहीं होता।

सविंधान में नेहरू की भूमिका ज्यादा

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहेब अंबेडकर का बार-बार अपमान किया। विपक्षी दल बोल रहे हैं कि संविधान निर्माण में बाबा साहेब की बहुत ही कम भूमिका थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का परिवार बाबा साहेब से नफरत करता है। इसी नफरत के क्रम में आज उन्होंने एक बड़ी चाल चली है वे कह रहे हैं कि संविधान बनाने में नेहरू जी की भूमिका सबसे ज्यादा थी। कांग्रेस के लोग एक और अफवाह उड़ा रहे हैं कि मोदी को 400 सीटें मिल गई तो वे संविधान बदल देंगे। ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस वालों की बुद्धि पर वोट बैंक का ताला पड़ गया है।

राम मंदिर पर बाबरी ताला न लगवा दे

पीएम ने कहा कि बीजेपी को 2014 और 2019 में लगातार दो बार 400 से अधिक सांसदों का समर्थन हासिल हुआ था लेकिन हमनें इसका उपयोग धारा 370 को खत्म करने के लिए किया। एससी-एसटी आरक्षण को आगे बढ़ाने के लिए किया। एक आदिवासी बेटी को पहली बार देश का राष्ट्रपति बनाने के लिए किया। पीएम ने कहा कि मैं 400 सीटें इसलिए चाहता हूं ताकि इंडिया गठबंधन की हर साजिश को रोक सकूं। कांग्रेस फिर से कश्मीर में धारा 370 न लगा दे। ताकि अयोध्या में राम मंदिर पर फिर से बाबरी ताला न लगवा दे।

पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में विपक्ष हार गया, दूसरे चरण में विपक्ष पूरी तरह खत्म हो गया और तीसरे चरण में जो बचा है वो भी ढह जाएगा। उन्होंने कहा कि वंशवादी लोगों ने पहले इतिहास को विकृत किया, इसके बाद देश के महान सपूतों को भुला दिया।

नरेंद्र मोदी 26 मई 2014 से अब तक लगातार दूसरी बार वे भारत के प्रधानमन्त्री बने हैं तथा वाराणसी से लोकसभा सांसद भी चुने गये हैं। वे भारत के प्रधानमन्त्री पद पर आसीन होने वाले स्वतन्त्र भारत में जन्मे प्रथम व्यक्ति हैं। इससे पहले वे 7 अक्तूबर 2001 से 22 मई 2014 तक गुजरात राज्य के मुख्यमन्त्री रह चुके हैं। मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सदस्य हैं।

राजनितिक कैरियर

2019 मई को नरेंद्र मोदी ने दुबारा से प्रधानमंत्री पद की शपथ ली और 31 मई को कैबिनेट का विस्‍तार किया। पीएमओ के अलावा डिपार्टमेंट ऑफ एटॉमिक एनर्जी, मिनिस्‍ट्री ऑफ पर्सनल, पब्लिक ग्रिएवांसेस एंड पेंशन, डिपार्टमेंट ऑफ स्‍पेस और वो सभी मंत्रालय स्‍वयं के पास रखे, जो किसी अन्‍य मंत्री को आवंटित नहीं हुए।

साल 2019

23 मई को नरेंद्र मोदी एक बार फिर वाराणसी से सांसद चुने गये। उन्‍होंने लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट पर कांग्रेस के नेता अजय राय को हराया। इसी जीत के साथ उन्‍हें एक बार फिर से भारत का प्रधानमंत्री चुना गया।

साल 2014

नरेंद्र मोदी 14वें और भारत के वर्तमान प्रधान मंत्री के रूप में चुने गए। मोदी मई 2014 को भारत के प्रधान मंत्री के रूप में शपथ ली थी। वह ब्रिटिश साम्राज्य से भारत की आजादी के बाद पैदा हुए पहले प्रधानमंत्री बने।