धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला

नई दिल्ली। हॉट सीट बन चुकी जौनपुर लोकसभा सीट पर तब सियासी हलचल उफान पर पहुंच गई जब श्रीकला के टिकट कटने की खबर आम हुई। यहां से श्रीकला का टिकट कटने की पुष्टि बसपा जिलाध्यक्ष संग्राम भारती ने की है। हालांकि इसकी क्या वजह है इस संबंध में उन्होंने शीर्ष नेतृत्व का फैसला बताते हुए कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

श्याम सिंह यादव को टिकट मिला

बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट काटकर बसपा ने श्याम सिंह यादव को उम्मीदवार बनाया है। श्याम सिंह यादव सोमवार को यानी कि आज नामांकन दाखिल करेंगे। हालांकि श्रीकला पहले ही बसपा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल कर चुकी है। कुछ दिन पहले ही बाहुबली धनंजय सिंह जेल से जमानत पर बाहर निकले हैं। वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने कृपाल सिंह को जौनपुर से अपना उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी ने बाबू सिंह कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है। बाबू सिंह कुशवाहा बसपा सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

मायावती के फैसले ने जौनपुर लोकसभा सीट के चुनावी गणित को पूरी तरह से बदल दिया है। जौनपुर लोकसभा सीट से धनंजय सिंह की पत्नी को टिकट देकर मायावती ने बड़ा दांव खेला था। धनंजय सिंह को जमानत मिलने के बाद जौनपुर सीट का गणित बदलता दिख रहा था। हालांकि, मायावती ने अचानक उनका टिकट बदलने क फैसला लेकर सबको चौंका दिया है।

श्याम सिंह यादव करेंगे नामांकन

श्रीकला का टिकट कटने की सूचनाओं के बीच श्याम सिंह यादव ने मायावती के फैसले पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि हम हमेशा पार्टी के साथ खड़े रहे हैं। इस फैसले से काफी खुशी है। अब हम जौनपुर की जनता के साथ हमेशा खड़े रहेंगे। उन्होंने दावा किया कि दोपहर करीब 1 बजे मेरा सिंबल आ जाएगा। इसके बाद मैं नामांकन दाखिल करूंगा।

श्रीकला पर तंज

श्याम सिंह ने कहा कि मैं जनता से जुड़ा रहने वाला व्यक्ति हूं। मैं साधारण तरीके से नामांकन दाखिल करूंगा। श्रीकला पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि मैं 150 गाड़ियों के काफिले के साथ नामांकन दर्ज करने नहीं जा सकता।

कौन हैं श्याम सिंह यादव

श्याम सिंह यादव एक है भारतीय राजनीतिज्ञ और में एक संसद सदस्य के 17 वीं लोकसभा से जौनपुर , उत्तर प्रदेश । वह बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सदस्य और लोकसभा में पार्टी के नेता हैं। वे 2019 से सदन के पटल पर रखे गए कागजात संबंधी संसदीय समिति के अध्यक्ष हैं।

भारतीय टीम को कोचिंग भी दी

यादव ने अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी स्पर्धाओं में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और बीजिंग ओलंपिक खेल 2008 और मेलबर्न राष्ट्रमंडल खेल 2006 में भारतीय निशानेबाजी टीम को कोचिंग भी दी है।

निप्पो बैटरी ग्रुप से ताल्लुक रखती हैं श्रीकला रेड्डी

श्रीकला रेड्डी दक्षिण भारतीय हैं। श्रीकला भी तलाकशुदा हैं। वह तेलंगाना के बिजनेस फैमिली से संबंध रखती हैं। वह निप्पो बैटरी ग्रुप से ताल्लुक रखती हैं। श्रीकला का ताल्लुक तेलंगाना प्रांत के रईस सियासी परिवार से है और उनके पिता स्वर्गीय जितेंद्र रेड्डी नलगोंडा जिले की कोऑपरेटिव के अध्यक्ष रह चुके हैं। श्रीकला के पिता तेलंगाना की हुजूरनगर विधानसभा सीट से निर्दल विधायक भी रहे हैं। उनकी माता ललिता रेड्डी पैतृक गांव और रत्नावरम की सरपंच रह चुकी हैं।

फ्रांस की राजधानी पेरिस में श्रीकला रेड्डी से शादी की थी

श्रीकला अपने माता-पिता की इकलौती संतान हैं। श्रीकला ने इंटरमीडिएट की पढ़ाई चेन्नई से पूरी की और इसके बाद उन्होंने हैदराबाद से बीकॉम किया। ग्रेजुएशन के बाद अमेरिका से आर्किटेक्चर इंटीरियर डिजाइनर का कोर्स किया और फिर इंटीरियर डिजाइनिंग के बिजनेस में ही उतर पड़ीं। खबरों के मुताबिक धनंजय सिंह ने फ्रांस की राजधानी पेरिस में श्रीकला रेड्डी से शादी की थी। दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो गई थीं।