नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से किया नामांकन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। अपने तय कार्यक्रम के अनुसार वह सुबह 8:30 बजे बरेका गेस्ट हाउस से निकले और वीआइपी मार्ग डीरेका, लहरतारा, कैंट, चौकाघाट, लहुराबीर होते हुए दशाश्वमेध घाट पहुंचे। घाट पर गंगा सप्तमी के शुभ मुहूर्त में पूजा अर्चना की। इसके बाद वह क्रूज से नमो घाट के लिए रवाना हुए। वाराणसी के विकास कार्यों का जायजा लेते हुए मोदी नमो घाट पर सड़क मार्ग से वापस चौकाघाट-लहुराबीर होते हुए काशी के कोतवाल काल भैरव मंदिर पहुंचे, यहां उन्होंने दर्शन-पूजन किया।

डीएम के सामने उम्मीदवारी का पर्चा भरा

पीएम मोदी ने डीएम के समक्ष लोकसभा चुनाव की उम्मीदवारी का पर्चा भरा। पर्चा भरने के समय डीएम सह जिला निर्वाचन अधिकारी अपने चेयर पर विराजमान रहे। वहीं, पीएम मोदी ने खड़े होकर शपथ पढ़ा। इसमें उन्होंने कहा कि मैंने उम्मीदवारी को लेकर जो भी विवरण जमा कराए हैं, वह सही हैं। पीएम मोदी के नामांकन के दौरान निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय कक्ष में सीएम योगी और पीएम मोदी के प्रस्तावक मौजूद रहे।

शुभ मुहूर्त में किया नामांकन

पीएम नरेंद्र मोदी नामांकन फॉर्म दाखिल करने के दौरान ज्योतिषाचार्य आचार्य गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ के साथ मंत्रणा करते दिखे। पंडित गणेश्वर शास्त्री ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर और राम मंदिर का शुभ मुहूर्त निकाला था। पीएम मोदी के साथ वे गंभीरता से चर्चा करते दिखाई दिए। पीएम नरेंद्र मोदी के नामांकन को लेकर ग्रहों की दशा और दिशा को भी देखा गया है। पीएम मोदी के नामांकन के समय ग्रहों की स्थिति भी सर्वोत्तम रहेगी। इस दौरान चंद्रमा भी अष्‍टम में नहीं होगा, जो लाभदायक होगा। नामांकन के समय राहुकाल नहीं रहेगा। अयोध्‍या में राम मंदिर के शिलान्‍यास और रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्‍ठा का मुहूर्त देने वाले पं. गणेश्‍वर शास्‍त्री द्रविड़ ने भी मुहूर्त को सर्वोत्तम बताया है।

अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष नड्डा समेत बड़े नेता पहुँचे

पीएम नरेंद्र मोदी के नामांकन में भाग लेने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और अन्य एनडीए नेता वाराणसी डीएम ऑफिस पहुंचे। पीएम मोदी कालभैरव की पूजा के बाद वहां पहुंचेंगे। वहीं, नामांकन में भाग लेने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी वाराणसी पहुंचे हैं। लोजपा रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान भी वाराणसी पहुंचे। उन्होंने कहा कि एनडीए की इस एकजुटता का फायदा हमें पूरे देश में मिल रहा है। आज नामांकन दाखिल करने के दौरान पीएम मोदी के तमाम साथी उनके साथ हैं। विपक्ष में इस तरह की एकता का अभाव है। हमारी ताकत हमारी एकता है। विपक्षी दलों में विरोधाभास है। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन में एकता का अभाव है।

कई राज्यों के मुख्यमंत्री वाराणसी पहुँचे

पीएम नरेंद्र मोदी के नामांकन को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी की गई है। इसमें उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा, असम के सीएम हिमंत बिस्वा शर्मा, और त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा की भी मौजूदगी हो सकती है। इनके अलावा आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्र बाबू नायडू के भी वाराणसी पहुंचने का अनुमान है। यूपी में भाजपा के सहयोगी सुभासपा, निषाद पार्टी, अपना दल एस और राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख की भी कार्यक्रम में मौजूदगी रहेगी

नरेन्द्र दामोदरदास मोदी मई 2014 से अब तक लगातार दूसरी बार वे भारत के प्रधानमन्त्री बने हैं तथा वाराणसी से लोकसभा सांसद भी चुने गये हैं। वे भारत के प्रधानमन्त्री पद पर आसीन होने वाले स्वतन्त्र भारत में जन्मे प्रथम व्यक्ति हैं। इससे पहले वे 7 अक्तूबर 2001 से 22 मई 2014 तक गुजरात राज्य के मुख्यमन्त्री रह चुके हैं। मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सदस्य हैं।