बिजी शेड्यूल के चलते नहीं दे पाती खुद को समय? तो फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स!

महिलाओं की लाइफ काफी ज्यादा मुश्किल होती हैं. अगर कोई महिला वर्किंग वुमन भी है, तो उसको अपना परिवार और ऑफिस दोनों को बैलेंस करके चलना पड़ता है. घर और ऑफिस की इसी भागदौड़ में वे खुद के लिए समय ही नहीं निकाल पाती. उनके सर पर दोनों की काफी जिम्मेदारियां होती हैं. जिसके चलते वे खुद की सेहत, त्वचा पर ध्यान नहीं दे पाती. अपनी स्किन का ख्याल न रखने से वे अपने समय से पहले ही बूढ़ी दिखने लगती हैं.

बिजी शेड्यूल के चलते नहीं दे पाती खुद को समय? तो फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स!

ऑफिस जाने वाली महिलाओं को रास्ते में धूल और प्रदूषण का सामना करना पड़ता है. जिससे उनके स्किन और बालों पर काफी खराब असर पड़ता है. ऐसे में ये जरूरी है कि भले ही थोड़ी देर के लिए, लेकिन आपको अपने ऊपर भी थोड़ा ध्यान देना चाहिए. बिजी लाइफ तो ऐसे ही चलती रहेगी. लेकिन स्किन एक बार खराब होने के बाद मुश्किलों से सही होती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे है जिन्हें आप अपने बिजी शेड्यूल में भी फॉलो कर सकते हैं.

1.कामकाज वाली महिलाओं के लिए क्लींजिंग बेहद जरूरी है. रास्ते में धूल-मिट्टी और प्रदूषण होने के कारण धूल 1.हमारे स्किन पर चिपक जाती है. जिससे स्किन खराब होती है. ऐसे में रात को सोने से पहले अपनी स्किन को क्लिन करना बेहद जरूरी है. स्किन को साफ करने से स्किन पर चिपकी सारी डस्ट हट जाएगी.

बिजी शेड्यूल के चलते नहीं दे पाती खुद को समय? तो फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स!
  • 2. फेस वॉश– गर्मियों में पसीना आने से पूरे स्किन पर मिट्टी चिपक जाती है. इसलिए इस मौसम में ऐसे फेस वॉश का इस्तेमाल करना चाहिए जिसमें तुलसी और नीम के गुण मौजूद हो. इससे स्किन की सारी गंदगी बाहर आती है. साथ ही त्वचा कोमल और सोफ्ट होती है.
  • टोनर– मुंह को धोने के बाद हमेशा स्किन को टोन करना जरूरी है. इसलिए इसके लिए गुलाब जल का इस्तेमाल करें. गुलाब जल का यूज करने से स्किन के पोर्स बंद हो जाते हैं. जिससे ब्लड अच्छे से सर्कुलेट होता है. इससे स्किन पर ग्लो बढ़ता है.
  • मॉइश्र्चराइज– इसके बाद स्किन पर मॉइश्र्चराइज लगाएं. इन तीनों को करने से स्किन में ग्लोइंग होती है.
बिजी शेड्यूल के चलते नहीं दे पाती खुद को समय? तो फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स!

3.हफ्ते में कम से कम दो तीन बार तो फेशियल स्क्रब करना ही चाहिए. फेशियल स्क्रब से स्किन के डेड सैल्स खत्म होते है. साथ ही स्किन अंदर तक साफ हो जाती है. डेड सेल खत्म होने से स्किन ब्राइट होती है.

4.फेशियल स्क्रब की तरह हफ्ते में दो तीन बार फेस मास्क भी लगाना जरूरी है. लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि मास्क लगाते समय आखों और होंठों पर मास्क न लगें.