शाहरूख खान की मूवी “डंकी” भारत-कनाडा के संबंध पर है बेस्ड?
शाहरूख खान की मूवी “डंकी” भारत-कनाडा के संबंध पर है बेस्ड?

बॉलीवुड जगत के रोमांस के बादशाह शाहरूख खान एक के बाद एक हिट फिल्में दे रहे हैं. हालही में आई उनकी मुवी पठान और जवान दोनों ही ब्लॉकबस्टर साबित हुई है. दोनों मुवी ने दर्शकों को खूब एंटरटेन किया है. अभी तक शाहरूख खान को रोमांस का किंग कहा जाता था. लेकिन पठान और जवान जैसी मूवी देने के बाद इनको अब बॉक्स ऑफिस का भी किंग कहा जा रहा है.

बॉक्स ऑफिस क्लेक्शन में इन दोनों मूवी के रिकोर्ड तोड़ने के बाद अब शाहरूख की नई मूवी डंकी भी सिनेमाघरों में उतरने के लिए तैयार है. शाहरूख के फैन्स अब डंकी को लेकर भी यही आस लगा रहे है कि ये मूवी भी सबका रिकोर्ड तोड़ेगी. लेकिन शाहरूख की इस मूवी को लेकर सोशल मीडिया पर तमाम तरह की खबरें फैल रही हैं कि ये फिल्म भारत से कनाडा जाने वाले लोगों पर आधारित है.

शाहरूख खान की मूवी “डंकी” भारत-कनाडा के संबंध पर है बेस्ड?

इस मूवी की कहानी लीक हो गई है. इस मूवी की स्टोरी को लेकर ये बताया जा रहा है कि ये उन माइग्रेंट्स की कहानी है, जो बेहतरीन जिंदगी पाने के लिए अपना देश छोड़कर दूसरे देश गए. वायरल हुए कोन्टेंट को माने तो, इस फिल्म में भारत-कनाडा के बीच के संबंध को दर्शाया है.

हाल ही में भारत और कनाडा के बीच में आपसी मन मुटाव देखने को मिल रहा है. ऐसे में शाहरूख की मूवी डंकी की कहानी भी इसी पर बेस्ड बताई जा रही है. फिल्म में एक गैरकानूनी तरीका “डंकी फ्लाइट” का जिक्र किया गया है. इसके जरीए ही माइग्रेंट्स को कनाडा पहुंचाया जाता है.

लेकिन कई जगह इस मूवी की ये कहानी एकदम गलत बताई जा रही है. कहा जा रहा है कि जिस तरह से इस मूवी की स्टोरी को लीक किया गया है, वो एकदम गलत है. फिल्म का कनाडा से कोई लेना देना ही नहीं है. ये सुनने में आ रहा है कि इस फिल्म को संवेदनशील तरीके से व्यक्ति की बेहतर जिंदगी बनाने की कोशिश पर बनाया गया है.