शादी से पहले ट्रैवलिंग करेगाआपके और पार्टनर के बीच के रिश्ते मजबूत!
शादी से पहले ट्रैवलिंग करेगाआपके और पार्टनर के बीच के रिश्ते मजबूत!

हमारे भारत में लड़का-लड़की को शादी से पहले एक साथ घूमने या साथ रहने के लिए इजाज़त नहीं दी जाती है. लेकिन किसी भी लड़का-लड़की को शादी के बंधन में बंधने से पहले एक-दूसरे को अच्छे से जानना काफी जरूरी है. क्योंकि जब तक कोई कपल एक साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त एक दूसरे के साथ न गुज़ारे तब तक वे एक दूसरे को सही से नहीं पहचान सकते. ऐसे में अपने रिश्तें को शादी से पहले एक नहीं पहचान देने के लिए और मजबूत बनाने के लिए हर कपल को साथ में ट्रेवल करना चाहिए. आइए जानते है इसके बारे में..

1.अक्सर कई कपल्स एक दूसरे से खूलकर बातचीत करने में काफी हिचकते हैं. ऐसे में उनकी अच्छी कम्युनिकेशन के लिए साथ में ट्रेवलिंग करना एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. दरअसल ट्रेवलिंग के लिए काफी चीजों की प्लानिंग करके चलनी पड़ती है. कई जरूरी फैसले लेने पड़ते है. ऐसे में इससे इसका पता चल सकता है कि आपके और आपके पार्टनर के बीच कम्युनिकेशन कितना अच्छा है. इससे इस बात का भी पता चलेगा की आप दोनों एक दूसरे से कितना मेल खाते हैं.

शादी से पहले ट्रैवलिंग करेगाआपके और पार्टनर के बीच के रिश्ते मजबूत!

2. ट्रैवलिंग काफी स्ट्रेसफुल होती है. इस तरह लोगों को कई तरह की मुश्किलों और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. इस तरह से आप दोनों पार्टनर एक दूसरे को जान सकते है कि आप कितने कंपैटिबल है.

3. जब ट्रैवलिंग के दौरान कपल्स आपस में एक-दूसरे के साथ रहेंगे, तो उन्हें एक दूसरे को जानने का ज्यादा समय मिलेगा. इससे वे एक दूसरे की ज़िंदगी से जुड़ी महत्वपूर्ण बाते जान पाएंगे.

शादी से पहले ट्रैवलिंग करेगा आपके और पार्टनर के बीच के रिश्ते मजबूत!

4. ट्रैवलिंग के दौरान साथ में समय गुज़ारने से कई बातों पर छोटी-मोटी नोंकझोंक भी होगी. जाहिर सी बात है कि हर इंसान की अपनी-अपनी पसंद-न पसंद होती है. शायद आपको कुछ ऐसी चीज सही लगे, जो आपके पार्टनर को न लगे.तो इससे आपसी टकराव भी होगा. वैसे भी छोटी-छोटी लड़ाई झगड़े कपल्स के रिश्ते को और मजबूत बनाते है.

5. ट्रैवलिंग के दौरान आपकी साथ में काफी यादें बनेंगी. अपने पार्टनर के साथ ट्रैवल करने से आपकी ट्रिप काफी यादगार होगी. ये यादगार लम्हें ही आपके रिश्ते को मजबूत बनाएंगे. साथ ही, आप साथ में अपना फ्यूचर भी प्लान कर सकते हैं.