मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया है। खरगे ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी ने बताया कि उन्हें महात्मा गांधी के बारे में ‘गांधी’ फिल्म देखकर पता चला। मुझे इस बात पर हंसी आती है, शायद नरेंद्र मोदी ने गांधी जी के बारे में कभी नहीं पढ़ा।’

खरगे ने आगे कहा कि महात्मा गांधी को पूरी दुनिया जानती है और कई देशों में उनकी प्रतिमाएं स्थापित हैं। अगर नरेंद्र मोदी गांधी जी के बारे में नहीं जानते, तो उन्हें संविधान के बारे में भी जानकारी नहीं होगी।

और क्या बोले खरगे?

दरअसल, एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने गांधी जी को लेकर टिप्पणी की थी। इसके बाद से विपक्षी दलों के नेता उन पर हमलावर हैं। खरगे ने यह भी कहा कि कांग्रेस हमेशा जनता की समस्याओं को ध्यान में रखकर काम करती है।

कांग्रेस ने इन योजनाओं को जनता को दिया

जब मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री और सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष थीं, तब हमने गरीबों के लिए ऐसी योजनाएं लागू कीं, जिनसे उन्हें लाभ हुआ। लेकिन नरेंद्र मोदी ने बेरोजगारी, महंगाई, आर्थिक असमानता और संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग जैसे मुद्दों को बढ़ावा दिया है। हमने इन मुद्दों के खिलाफ लड़ाई लड़ी, जिसमें जनता का पूरा समर्थन मिला।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान 421 बार ‘मंदिर-मस्जिद’ और विभाजनकारी मुद्दों पर बात की, जबकि चुनाव आयोग ने जाति और धर्म के आधार पर वोट मांगने पर रोक लगाई है।