नई दिल्ली: दिल्ली-आगरा ताज एक्सप्रेस के दो डिब्बों में सोमवार सुबह आग लग गई। आग तुगलकाबाद और ओखला के बीच लगी। इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई।

आग की सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

यह हादसा उस समय हुआ जब ट्रेन दिल्ली से आगरा जा रही थी। आग लगने के कारण ट्रेन को कुछ देर के लिए रोक दिया गया। बाद में ट्रेन को धीमी गति से आगरा के लिए रवाना कर दिया गया।

ऐसे बची यात्रियों की जान

बताया जा रहा है कि 4.41 बजे ट्रेन में आग लगने की सूचना मिली। सूचना के बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे और ताज एक्सप्रेस के तीन डब्बे को अलग कर दिया गया। बताया जा रहा है कि इन्हीं तीन डब्बे में आग लगी थी।

आग लगने की सूचना जैसे ही मिली ट्रेन को तत्काल रोक दिया गया। रेलवे कर्मचारियों ने जल्दी ट्रेन के बाकी हिस्सों को अलग करके कई यात्रियों की जान बचा ली। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त यात्री दूसरे डब्बे में चले गए थे।

दमकल गाड़ियों ने बुझाई आग

डीसीपी रेलवे ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि 6 दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है की ट्रेन से भीषण आग की लपटे उठती हुई दिखाई दे रही है।