पंजाब से यूपी तक लू का कहर

उत्तर भारत में लुक कहर लगातार जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक आज 10 जून से 13 जून तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उड़ीसा, बिहार और झारखंड के अलग-अलग स्थान पर लू का दौर जारी रह सकता है।

हालांकि दूसरी तरफ कर्नाटक, महाराष्ट्र, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में मानसून की एंट्री हो गई है और यहां पर भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली का मौसम कैसा रहेगा

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में 10 से 13 जून तक जबरदस्त हीटवेव देखने को मिलेगा। इस दौरान तेज गर्म हवाएं चलेंगी और भयंकर लू का सामना करना पड़ेगा। आईएमडी के मुताबिक, पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 44 से 45 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

देश के मौसम का हाल

वहीं दिल्ली के अलावा देश के अन्य जगहों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान दक्षिण कोंकण गोवा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक में माध्यम से भारी बारिश हो सकती है। तेलंगाना, मराठवाड़ा, उत्तरी कोंकण और गोवा तथा उत्तर मध्य महाराष्ट्र, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है।

सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में कैसा रहेगा मौसम का हाल

सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, लक्ष्यद्वीप, पश्चिमी मध्य प्रदेश और विदर्भ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं मध्य प्रदेश, बिहार-झारखंड, पश्चिम बंगाल का गंगीय क्षेत्र, उड़ीसा, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति देखने को मिल सकती है।