चंद्रबाबू नायडू

आंध्र प्रदेश के सीएम के तौर पर चंद्रबाबू नायडू 12 जून को शपथ ग्रहण लेंगे। बता दें कि आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में तेलुगू देशम पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला है। तेलुगु देशम पार्टी केंद्र सरकार में एनडीए की सहयोगी दल है।

विधायक दल के नेता के रूप में चंद्रबाबू नायडू के नाम पर मोहर लगाई गई। सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से सीएम उम्मीदवार के तौर पर नायडू के नाम पर समर्थन जताया। बताया जा रहा है कि चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।

दूसरी तरफ सहयोगी दल जनसेना विधायक दल की बैठक मंगलवार सुबह मंगलगिरी स्थित पार्टी कार्यालय में हुई। इस बैठक में पवन कल्याण को जनसेना विधायक दल का नेता चुना गया। विजयवाड़ा में हुई बैठक में तेलुगू देशम पार्टी, जनसेना और भाजपा विधायकों की बैठक में सर्वसम्मति से चंद्रबाबू नायडू के नाम पर मोहर लगाई गई।

यहां होगा शपथ ग्रहण समारोह

शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन कृष्ण डिस्टिक में केसरापल्ली आईटी पार्क में किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सुबह 10:40 पर आंध्र प्रदेश पहुंचेंगे और फिर शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

बता दें कि आंध्र प्रदेश विधानसभा में कुल 175 सिम हैं। इस चुनाव में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी तेलुगू देशम पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला है। आंध्र प्रदेश में हुए चुनाव में 135 सीटों पर टीडीपी ने कब्जा किया है। वही उनके सहयोगी दलों में 8 सीटों पर भाजपा और 21 सीटों पर जनसंख्या को जीत मिली। सट्टा रोड दल वाईएसआरसीपी को सिर्फ 11 सीटों से ही संतोष करना पड़ा।