पीएम का राहुल गांधी पर तंज

नई दिल्ली। एक पूर्व पाकिस्तानी मंत्री द्वारा राहुल गांधी की प्रशंसा करने वाले पोस्ट पर चुटकी लेते हुए, पीएम नरेंद्र मोदी ने दावा किया है कि कांग्रेस पड़ोसी देश की शिष्या है, जो पार्टी नेता को अगला प्रधानमंत्री बनते देखने के लिए उत्सुक है।

गुजरात के आनंद में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ अपने ‘ शहजादा ‘ तंज को दोहराया और हिंदी में कहा, “संयोग देखिए। ऐसे समय में जब कांग्रेस भारत में कमजोर हो रही है और इसका पता लगाना मुश्किल है माइक्रोस्कोप से भी… यहां कांग्रेस मर रही है और पाकिस्तान रो रहा है। आपने सुना होगा कि पाकिस्तानी नेता कांग्रेस के लिए प्रार्थना कर रहे हैं और पाकिस्तान ‘शहजादा’ को प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है।

पीटीआई प्रमुख इमरान खान के करीबी और पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स हैंडल पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का समर्थन करते हुए एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें राहुल गांधी अयोध्या में हुए रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर निशाना साध रहे हैं। फवाद चौधरी ने इस वीडियो को एक्स हैंडल पर रिपोस्ट करते हुए लिखा, ‘राहुल ऑन फायर’।

विभिन्न मुद्दों पर घेरा

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ‘कांग्रेस के 60 साल में करीब 60% ग्रामीण आबादी के पास शौचालय नहीं था। 10 साल में भाजपा सरकार ने शत-प्रतिशत टॉयलेट बना दिए. 60 साल में कांग्रेस देश में सिर्फ 3 करोड़ ग्रामीण घरों तक ही नल से जल की सुविधा पहुंचा पाई, यानी कि 20% से भी कम घरों में। 10 साल में ही नल से जल पहुंचने वाले घरों की संख्या आज 14 करोड़ हो गई है, यानी 75% घरों में नल से जल पहुंचा है।

कांग्रेस पर बैंकों का राष्ट्रीयकरण करने का आरोप

पीएम मोदी ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने बैंकों पर कब्जा कर लिया और ये कहा कि बैंक गरीबों के लिए होने चाहिए। उन्होंने आगे कहा, “बैंकों का राष्ट्रीयकरण गरीबों के नाम पर करने के बावजूद भी कांग्रेस सरकार 60 साल में करोड़ों गरीबों के बैंक खाते नहीं खोल पाई। मोदी ने 10 साल में 50 करोड़ से ज्यादा जनधन बैंक खाते खोले।”

मोदी ने किया वल्लभ भाई पटेल का जिक्र

प्रधानमंत्री ने बताया कि कांग्रेस के कारण दशकों तक देश के संविधान के साथ भांति-भांति के खिलवाड़ हुए। सरदार वल्लभ भाई पटेल का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह बहुत जल्दी चले गए, जिसके कारण देश को बहुत नुकसान हुआ है। उन्होंने आगे कहा, “मेरे मन में है कि मैं सरदार साहब के सपने भी पूरे करने की कोशिश करूं। आज मोदी देश को एक करने के सरदार साहब के सपने को पक्का कर रहा है। वहीं कांग्रेस देश को बांटने में जुटी है, कांग्रेस समाज में लड़ाई-झगड़ा कराना चाहती है।”

पीएम मोदी ने आगे कहा, “जितने साल हमारे देश में कांग्रेस सरकार रही, बड़ा हउआ था पाकिस्तान का। पाकिस्तान के आतंक का टायर पंचर हो गया है। जो देश कभी आतंकी एक्सपोर्ट करता था वो आटे के इम्पोर्ट के लिए दर-दर भटक रहा है. जिसके हाथ में कभी बम गोला था उसके हाथ में आज भीख का कटोरा है। कांग्रेस की कमजोर सरकार आतंक के आकाओं को डोजियर देती थी. फिर कहते थे कि हमने पाकिस्तान को डोजियर दे दिया है। मोदी की मजबूत सरकार देखिए डोजियर पर अपना टाइम खराब नहीं करती। लेकिन, मोदी की मजबूत सरकार आतंकियों को घर में घुसकर मारती है।”

वोट जिहाद’ का आह्वान कर रहा है विपक्षः पीएम

उन्होंने कहा, ‘अब ‘इंडिया’ गठबंधन ‘वोट जिहाद’ का आह्वान कर रहा है। हमने अब तक ‘लव जिहाद’ और ‘लैंड जिहाद’ के बारे में सुना है। यह (वोट जिहाद) एक शिक्षित मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखने वाले व्यक्ति द्वारा कहा जाता है, न कि मदरसे में पढ़ने वाले किसी व्यक्ति द्वारा। मुझे आशा है कि आप सभी जानते हैं कि जिहाद का अर्थ क्या है। यह लोकतंत्र का अपमान है और कांग्रेस के किसी भी नेता ने इसकी निंदा नहीं की हैं।

आरक्षण को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस देश के संविधान में बदलाव कर मुस्लिमों को अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) समुदायों का आरक्षण देना चाहती है। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को चुनौती दी कि वह लिखित में दे कि वह धर्म के आधार पर आरक्षण प्रदान करने के लिए संविधान में बदलाव नहीं करेगी और वह उन राज्यों में मुसलमानों को पिछले दरवाजे से कोटा नहीं देगी जहां वह सत्ता में है।