Pawan Singh Mother Nomination

बिहार के काराकाट लोक सभा सीट से बहुत ही बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि पवन सिंह की मां प्रतिमा देवी ने अपने ही बेटे के खिलाफ नामांकन दाखिल कर दिया है। पवन सिंह की मां जिस वक्त अपना नामांकन दाखिल कर रही थीं, उस वक्त ना तो पवन सिंह और ना ही उनके साथ रहने वाले सहयोगी वहां पर मौजूद थे।

बता दें कि भोजपुरी गायक पवन सिंह काराकाट लोक सभा सीट से एनडीए प्रत्याशी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव रहे हैं। यहां से एनडीए उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा चुनावी मैदान में है। जिस दिन पवन सिंह ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया था, उसे दिन यह साफ हो गया था कि पवन सिंह का चुनाव लड़ना काराकाट से तय है।

लेकिन अब पवन सिंह की मां काराकाट से नामांकन कर चुकी है। ऐसे में काराकाट लोकसभा सीट का चुनाव बहुत ही दिलचस्प हो गया है। दरअसल पवन सिंह भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं और पार्टी में रहते हुए उन्होंने काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया है।

ऐसी चर्चा है कि पवन सिंह को नामांकन वापस लेना पड़ सकता है। पवन सिंह ने 2023 में बीजेपी की सदस्यता ली थी और वह आरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे। लेकिन बीजेपी ने उन्हें आरा लोकसभा सीट से टिकट नहीं दिया। बीजेपी की तरफ से उन्हें पश्चिम बंगाल के आसनसोल से टिकट दिया गया।

आसनसोल से टिकट मिलने के बाद पवन सिंह ने पहले तो खुशी जताई, लेकिन एक दिन बाद उन्होंने आसनसोल से चुनाव लड़ने से मना कर दिया। इसके बाद पवन सिंह ने काराकाट लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया।