नीतीश कुमार

बिहार में इस वक्त तक जदयू सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। लेकिन मीडिया सूत्रों के मुताबिक खबर आ रही है कि बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के चीफ नीतीश कुमार को कांग्रेस नेताओं ने बड़ा ऑफर दिया है। बताया जा रहा है कि उन्हें डिप्टी पीएम पद का ऑफर दिया गया है।

सपा के एक ने इसके बारे में एक्स पर पोस्ट किया और कहा कि नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन में वापसी करेंगे। सपा नेता ने ऐसे समय में यह ट्वीट किया है जब बीजेपी की नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन 300 सीटों के आंकड़े पर जाने के लिए संघर्ष कर रही है।

शरद पवार ने बातचीत से किया इंकार

बता दें कि इससे पहले यह भी खबर आई थी कि शरद पवार ने नीतीश कुमार से बात की है। हालांकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने इस बात पर साफ मना कर दिया है कि उनकी बातचीत नीतीश कुमार से हुई है। इससे पहले कहा गया था कि शरद पवार ने नीतीश कुमार को उप प्रधानमंत्री और चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया है।

बीजेपी-कांग्रेस में कौन आगे

फिलहाल जो रुझान चल रहा है उसमें बीजेपी को अकेले बहुमत मिलता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है। भाजपा अपने सहयोगियों के दम पर केंद्र में सरकार बन सकती है। लेकिन अकेले दम पर भाजपा के लिए सरकार बनाना बहुत ही मुश्किल है।

वाराणसी में पीएम मोदी आगे

पहले राउड में वोटों की गिनती में पीएम मोदी पीछे हो गए थे। लेकिन फिलहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी सीट से 145127 वोटों से आगे चल रहे हैं।