सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री की ईडी द्वारा गिरफ्तारी को एक महीने से ज्यादा का समय हो गया है। वहीं दिल्ली में आम चुनाव में भी एक महीने से कम का समय रह गया है। पार्टी संयोजक के जेल में होने के चलते यह आप के लिए मुश्किलों से भरा दौर है।

लोकसभा चुनाव के बीच आम आदमी पार्टी से सांसद राघव चड्ढा गायब हैं, जिसको लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं कि आखिर राघव चड्ढा कहां हैं। आप के नेता सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार इसकी जानकारी दी।

सौरभ भारद्वाज ने बताई असल वजह

सौरभ ने बताया, ‘राघव इस वक्त लंदन में हैं। उनकी आंख में कोई कॉम्प्लीकेशन हो गई थी। मुझे बताया गया है कि वह इतनी क्रिटिकल थी कि उनकी आंख की रोशनी भी जा सकती थी। वह वहां इलाज के लिए गए हैं। मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं। वह जल्द ही स्वस्थ होकर वापस लौटेंगे और चुनाव प्रचार में भाग लेंगे।’

लंदन में हैं राघव चड्ढा

बता दें कि इस समय राघव चड्ढा लंदन में हैं। वह अपनी पत्नी परिणीति चोपड़ा के साथ विट्रोक्टोमी के लिए लंदन गए थे। विट्रोक्टोमी एक प्रकार की सर्जरी होती है, जो आंख में रेटिना डिटेचमेंट को रोकने के लिए की जाती है।

अमित शाह के फेक वीडियो पर क्या बोले सौरभ

सौरभ से जब अमित शाह के फेक वीडियो के बारे में पूछा गया तो वह बोले, ‘मेरा मानना है कि कोई भी डॉक्टर्ड वीडियो चला रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। पार्टी जिसने एडिटेड वीडियो चलाने में पीएचडी कर रखी है, वो भाजपा है। पिछले कई महीनों से वो विपक्षी नेताओं के बयानों को एडिट कर चला रहे हैं।’

सौरभ ने आगे कहा, ‘बीजेपी के सोशल मीडिया हेड अमित मालवीय के पुराने एक्स पोस्ट इस संबंध में सबके सामने हैं। वह ऐसे आरक्षण के धुर विरोधी रहे हैं और इसे लेकर उन्होंने कई बार ट्वीट भी किया है, क्या वह भी एडिटेड हैं? बीजेपी को इस बारे में बताना चाहिए।

क्या है विवाद?

राघव चड्ढा की ब्रिटेन यात्रा पिछले महीने तब विवादों में घिर गई थी जब उन्होंने ब्रिटिश लेबर सांसद प्रीत के गिल से मुलाकात की थी, जो सोशल मीडिया पर खालिस्तान अलगाववाद की वकालत और भारत विरोधी भावनाओं के लिए जानी जाती हैं। उनके भाजपा ज्वाइन करने की भी अटकलें थीं लेकिन अभी यह महज अफवाह ही है।

राघव चड्ढा (जन्म 11 नवंबर 1988) एक भारतीय राजनीतिज्ञ और आम आदमी पार्टी के सदस्य हैं । वह पंजाब निर्वाचन क्षेत्र से राज्यसभा के सबसे कम उम्र के सांसद हैं । वह दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष और 2022 तक दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे । चड्ढा को राज्यसभा के सांसद के रूप में चुना गया है । वह एक प्रैक्टिसिंग चार्टर्ड अकाउंटेंट भी हैं ।

दिल्ली विधानसभा में विधायक

फरवरी 2020 में, चड्ढा ने 2020 के दिल्ली विधान सभा चुनाव में राजेंद्र नगर से चुनाव लड़ा और भाजपा के उम्मीदवार आरपी सिंह के खिलाफ 20,058 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। उन्हें कुल वोटों का भारी 57.06% वोट मिले। चुनावों के बाद, उन्हें दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया और दिल्ली सरकार में जल विभाग सौंपा गया।

21 मार्च 2022 को यह घोषणा की गई कि चड्ढा को चार अन्य लोगों के साथ 2022 से शुरू होने वाले छह साल के कार्यकाल के लिए पंजाब से राज्यसभा सदस्यों के पद के लिए AAP द्वारा नामित किया गया था । किसी भी विपक्षी उम्मीदवार ने उनके चुनाव का विरोध नहीं किया। इसने उन्हें 33 साल की उम्र में सबसे कम उम्र का सांसद बना दिया।