President Draupadi Murmu

लोकसभा चुनाव में छठे चरण के अंतर्गत 58 सीटों पर मतदान हो रहा है। छठे चरण में दिल्ली की सभी सीटों पर मतदान हो रहा है। दिल्ली के मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लोगों की भीड़ देखी जा रही है। इस बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नई दिल्ली सीट पर अपना मतदान किया।

सुबह 9:00 जब बजे तक उत्तर प्रदेश में 12.33 प्रतिशत और दिल्ली में 1.94% का मतदान हुआ है। छठे चरण के अंतर्गत हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल समेत सात राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की कल 58 सीटों पर मतदान हो रहा है।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी विदेश मंत्री एस जयशंकर, सांसद गौतम गंभीर, नई दिल्ली सीट से भाजपा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज समेत कई दिग्गजों ने सुबह-सुबह मतदान किया। सभी ने मतदाताओं से बढ़-चढ़कर वोटिंग करने की अपील की और लोकतंत्र के इस महापर्व में योगदान देने की अपील की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी छठे चरण के लिए लोगों से भारी संख्या में घर से बाहर निकाल कर मतदान करने की अपील की है। बता दें कि इस चरण में दिल्ली की सभी सात सीटों पर, बिहार की 8 सीटों पर, झारखंड की चार सीटों पर, उड़ीसा सीटों पर, हरियाणा की सभी 10 सीटों पर, उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर और पश्चिम बंगाल की 8 सीटों पर मतदान हो रहा है।