नीतीश कुमार

एनडीए सरकार की तीसरी पारी शुरू होने वाली है। एनडीए के घटक दलों में दो बड़े नाम नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू ने खुले मन से प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी का समर्थन किया है। अपने भाषण में नीतीश कुमार ने खुलकर प्रधानमंत्री का समर्थन करते हुए कहा कि एनडीए का गठबंधन पूरी तरह से मजबूत है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी जो कुछ भी करना चाहते हैं, उसमें जनता दल यूनाइटेड का पूरा समर्थन है। जो लोग इधर-उधर की बातें कर रहे हैं, वह यह जान लें कि एनडीए गठबंधन पूरी तरह से मजबूत है और यह आने वाले समय में और मजबूत होगी।

नीतीश कुमार ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि जिन सीटों पर एनडीए इस बार नहीं जीत पाया है, आने वाले समय में उन सीटों पर भी जीत दर्ज करेगी। समर्थन देने के साथ-साथ नीतीश कुमार ने इशारों ही इशारों में यह भी कह दिया कि देश के विकास के साथ-साथ बिहार के विकास की जो भी चीजें बची हुई हैं वह भी पूरी हो जाएगी।

नीतीश कुमार ने कहा कि जो लोग इधर-उधर करना चाहते हैं, उनको किसी भी प्रकार का लाभ नहीं मिलने वाला है। उन्होंने कहा कि हम तो चाहते थे कि जल्द से जल्द काम शुरू हो जाए। लेकिन शपथग्रहण समारोह 9 को रखा गया है तो 9 को ही होगा। लेकिन हम तो चाह रहे थे कि यदि आज से ही काम शुरू हो जाए तो बेहतर होता।

बता दें कि आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू और बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी को लोकसभा चुनाव में अच्छी बढ़त मिली है। एनडीए के यह तो घटक दल नंबर के मामले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसलिए आने वाले समय में नरेंद्र मोदी की एनडीए सरकार गठबंधन की सरकार किस तरह से चलाती है, यह देखने लायक होगी।