गृहमंत्री अमित शाह

नई दिल्ली। कर्नाटक में जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में अब अमित शाह ने बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि हम इस मामले की जांच के पक्ष में हैं। हमारे सहयोगी दल जेडीएस ने भी मामले में कार्रवाई करने की बात कही है।

सहन नहीं किया जा सकता : अमित शाह

पूर्व प्रधानमंत्री के पोते और JD(S) सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़ा ‘अश्लील वीडियो’ मामला तूल पकड़ता दिख रहा है। इस मामले पर आज बीजेपी ने भी अपना पक्ष साफ कर दिया है। असम में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह ने कहा कि रेवन्ना को लेकर जो खबरें आ रही हैं, उसे सहन नहीं किया जा सकता। बीजेपी के ओर से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हमारी पार्टी का रुख साफ है कि हम देश की ‘मातृ शक्ति’ के साथ हैं।

कांग्रेस पर उठाए सवाल

कांग्रेस पार्टी जो हम पर आरोप लगाना चाहती है। मैं छोटी सी बात पूछना चाहता हूं कि वहां सरकार किसकी है। वहां कांग्रेस की सरकार है। अब तक कार्रवाई क्यों नहीं की गई। लॉ एंड ऑर्डर का मुद्दा प्रदेश सरकार का है। मैं प्रियंका गांधी से कहना चाहता हूं कि वे हमसे सवाल करने की जगह अपने मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री से सवाल पूछे, क्यों जांच नहीं हो रही है।

2976 महिलाओं से यौन उत्पीड़न का आरोप

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते और हासन सीट से मौजूदा JDS सांसद और उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना पर हजारों महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगा है। उनकी नौकरानी की शिकायत पर उनके खिलाफ केस भी दर्ज हुआ है। रेवन्ना पर आरोप है कि उन्होंने करीब 2976 महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया और उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए इनकी वीडियो भी बनाई। एक पेन ड्राइव में ये सभी वीडियो मिले हैं। इस मामले में जांच के लिए प्रदेश सरकार ने एसआईटी का गठन कर दिया है।

प्रज्ज्वल रेवन्ना हासन से मौजूदा सांसद हैं। 33 वर्षीय प्रज्ज्वल हासन लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। प्रज्ज्वल रेवन्ना की घरेलू सहायिका की शिकायत के आधार पर जिले के होलेनरासीपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

शिकायतकर्ता ने कहा कि वह प्रज्ज्वल रेवन्ना की पत्नी भवानी की रिश्तेदार हैं। पीड़िता ने आरोप लगाया कि काम शुरू करने के चार महीने बाद प्रज्ज्वल रेवन्ना उनका यौन उत्पीड़न करने लगे जबकि प्रज्वल उनकी बेटी को वीडियो कॉल करके ‘अश्लील बातें’ करते थे। शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि उनके साथ-साथ उनके परिवार के अन्य सदस्यों की जान को भी खतरा है।

कौन हैं प्रज्ज्वल रेवन्ना

प्रज्वल रेवन्ना एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं जो हसन निर्वाचन क्षेत्र से 17वीं लोकसभा के सदस्य हैं और भारत में संसद के तीसरे सबसे कम उम्र के सदस्य भी हैं। वह भारत के पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और कर्नाटक राज्य के पूर्व लोक निर्माण विभाग मंत्री एचडी रेवन्ना के बेटे हैं। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी उनके चाचा हैं। उन्होंने 2014 में बैंगलोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से मैकेनिकल इंजीनियर के रूप में स्नातक की उपाधि प्राप्त की ।

प्रज्वल को 27 नवंबर 2019 को जनता दल (सेक्युलर) का राज्य महासचिव नियुक्त किया गया था । उन्होंने जद (एस) पार्टी में 8 से अधिक वर्षों तक काम किया।