माधवी लता
माधवी लता

नई दिल्ली। चार दशकों से जिस निर्वाचन क्षेत्र पर ओवैसी का कब्जा है, वहां पर भाजपा ने पहली बार एक ऐसे उम्मीदवार को मैदान में उतारा है, जिसका नाम माधवी लता है। भाजपा ने उन्हें ओवैसी के खिलाफ मैदान में उतारा है, जिनके पिता 1984 से 2004 तक संसद में हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करते थे।

चार दशक से ओवैसी परिवार ने गाढ़ा खूटा

हैदराबाद सीट क़रीब चार दशक से ओवैसी परिवार के पास है। फिलहाल इस सीट से एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी चार बार से सांसद हैं। चुनाव को लेकर माधवी लता ने कहा है कि उनकी उम्मीदवारी की खबर उनके लिए आश्चर्य की बाच थी और उन्होंने कभी टिकट के लिए पैरवी नहीं की।

19 लाख हैं मतदाता

इसी सीट पर ओवैसी के पिता सुल्तान सलाहुद्दीन ओवैसी 1984 से 2004 तक सांसद रहे थे। सात विधानसभा सीट वाली हैदराबाद में लगभग 19 लाख मतदाता हैं।

कौन है माधवी लता?

बता दें कि माधवी लता एक उद्यमी, अस्पताल प्रशासक और प्रशिक्षित भरतनाट्यम नर्तक भी है। माधवी लता एक भारतीय अभिनेत्री और राजनीतिज्ञ हैं जो तेलुगु और तमिल फिल्मों में दिखाई देती हैं। उन्होंने 2008 की फिल्म नचवुले में मुख्य महिला अभिनेत्री की भूमिका से अपनी शुरुआत की।

2015 में उनकी पहली रिलीज़ तमिल फिल्म, सुंदर सी की मल्टीस्टारर अंबाला थी। माधवी ने पहली बार महेश बाबू की फिल्म अथिदी में नायिका की दोस्त की भूमिका निभाई थी।
2018 में वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं और 2019 आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में गुंटूर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा।