अखिलेश यादव
अखिलेश यादव

हाल ही में आजमगढ़ लोकसभा सीट पर मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव चुनाव प्रचार के लिए पहुंची थीं, जहां उन्होंने सपा प्रत्याशी और अपने जेठ धर्मेंद्र यादव के खिलाफ बीजेपी सांसद दिनेश लाल निरहुआ का समर्थन किया। अब इस पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है।

अखिलेश यादव बलिया में पार्टी प्रत्याशी सनातन पांडे के समर्थन में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने सपा की जीत का दावा किया। जब उनसे अपर्णा यादव के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बात को टालते हुए कहा, “यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है। बड़ा मुद्दा यह है कि बलिया आते-आते डबल इंजन का धुआं क्यों निकल जाता है।” जब पत्रकारों ने उनसे फिर सवाल किया, तो उन्होंने फिर सवाल को टालने की कोशिश की।

अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया

अखिलेश यादव ने कहा, “यह लड़ाई संविधान बचाने की है। इस लड़ाई में पीडीए परिवार साथ है और हमारे सनातन जी का नाम तो आप जानते ही हैं, जिसका कोई शुरुआत और अंत नहीं है। उन्होंने तो पहले ही चुनाव जीत लिया है। पिछली बार वे रह गए थे, लेकिन इस बार वे सीधे लोकसभा जाएंगे।”

अपर्णा यादव का प्रचार

अपर्णा यादव ने धर्मेंद्र यादव के खिलाफ चुनाव प्रचार को लेकर कहा था कि वे बीजेपी की कार्यकर्ता हैं और अपनी पार्टी के लिए प्रचार करने आई हैं। उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार दिनेश लाल निरहुआ के लिए वोट मांगे और उनके रोड शो में भी शामिल हुईं।

गौरतलब है कि आजमगढ़ लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी की ओर से धर्मेंद्र यादव उम्मीदवार हैं। उनका मुकाबला बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ से है। इस सीट पर छठे चरण में 25 मई को मतदान हो चुका है।