बालाकोट एयर स्ट्राइक

लोकसभा चुनाव के बीच एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी ने बालाकोट एयर स्ट्राइक का जिक्र किया। सोमवार को कर्नाटक के बागलकोट में चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मोदी पीछे से वार नहीं करता है। पीएम मोदी ने कहा हमने पुलवामा हमले के जवाब में पाकिस्तान के बालाकोट में उनके आतंकी शिविर पर एयर स्ट्राइक की।

पाकिस्तान को दी गई पहली जानकारी: पीएम मोदी

इस जवाबी कार्रवाई के बाद भारतीय सेना मीडियाकर्मियों को इस बार में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए जानकारी देने वाली थी मैंने कहा कि मैं पहले पाकिस्तान को टेलीफोन करके इस स्ट्राइक के बारे में सूचना दूंगा कि आज रात हमने एयर स्ट्राइक किया है। लेकिन पाकिस्तान वाले टेलीफोन पर ही नहीं आते थे। तो मैंने कहा इंतजार करो। करीब रात 12 बजे पाकिस्तान अधिकारियों से बात हुई।

मोदी पीछे से हमला नहीं करता

पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तानी अधिकारियों को सूचित करने के बाद हमने दुनिया को इस एयर स्ट्राइक के बारे में बताया। उन्होंने कहा मोदी चीजों को छिपाने में विश्वास नहीं करता है और न ही पीछे से हमला करता है हम खुलकर लड़ते हैं।

यह नया भारत है-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने देश में निर्दोष लोगों को मारने की कोशिश करने वालों को भी चेतावनी दी और कहा कि यह नया भारत है। घर में घुसकर मारेगा। उन्होंने यह भी कहा कि जब भारत ने पाकिस्तान में हवाई हमले किए, तो कई लोगों को लगा कि यह कर्नाटक के समान दिखने वाले जिले बागलकोट में किया गया था। फिर हमने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इसके बारे में और हमलों के बाद दुश्मनों को हुए नुकसान के बारे में जानकारी दी।

पुलवामा में शहीद हुए थे 40 जवान

14 फरवरी 2019 को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था। जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। इस आतंकी हमले का जवाब भारत 26 फरवरी, 2019 को बालाकोट में एयर स्ट्राइक से दिया था। भारत के लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ट्रेनिंग कैंपों पर हमला किया था। बमबारी करके कैंपों को तबाह कर दिया गया था। कई आतंकी मारे गए थे।

वोट के लिए कांग्रेस ले रही पीएफआई का समर्थन: पीएम मोदी

वहीं, पीएम मोदी ने इस रैली में कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा,”10 साल पहले भारत बम धमाकों से त्रस्त था। आज ये बम धमाके बंद हो गए हैं और आतंकियों को भेजने वाले अब भूख से मर रहे हैं। हमने देश में हिंसा करने वाले पीएफआई पर प्रतिबंध लगाया। उनके बड़े लोग अब जेल में सड़ रहे हैं। वोट के लिए कांग्रेस केरल में उनका समर्थन ले रही है। ऐसे लोगों से आप अपनी भलाई की उम्मीद नहीं कर सकते।

संपत्ति बंटवारे को लेकर पीएम मोदी का राहुल गांधी पर हमला

वहीं, पीएम मोदी ने संपत्ति के बंटवारे को लेकर राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा, “कांग्रेस युवराज की बुरी नजर आपकी व्यक्तिगत संपत्ति पर है जो आपने कड़ी मेहनत से अर्जित की है। वे कहते हैं कि वे आपकी संपत्ति का एक्स रे कराएंगे। वे देश में विरासत कर लगाने की योजना बना रहे हैं। इसका मतलब है कि वे आपकी बनाई हुई संपत्ति का आधा हिस्सा ले लेंगे।”