General Election 2024 Update: लोकसभा चुनाव 2024 का काउंटिंग हो रही है। शुरुआती रुझानों में भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए को बढ़त मिल रही है। लेकिन इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहतर रहा है। अभी कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया ब्लॉक 220 सीटों पर आगे चल रहा है।

कांग्रेस को उम्मीद है कि शाम तक कुछ उलटफेर हो सकता है। यदि ऐसा होता है कि यह चुनाव भाजपा के लिए एक झटका होगा और उन्होंने अपनी नीतियों पर फिर से विचार करने की जरूरत होगी। इस बार 96.88 करोड़ मतदाताओं में से 64.2 करोड़ मतदाताओं ने वोट देकर रिकॉर्ड बनाया है।

झोला लेकर हिमालय जाने का समय आ गया है- जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि आपको याद होगा कि मुरादाबाद में 3 दिसंबर 2016 को निवर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा था, “ज़्यादा से ज़्यादा ये मेरा क्या कर लेंगे भाई? नहीं नहीं, बताइए, क्या कर लेंगे? अरे हम तो फ़क़ीर आदमी हैं, झोला उठाकर चल पड़ेंगे जी।” अब समय आ गया है कि आप अपने झोले को लेकर हिमालय की ओर चल पड़ें।

अमेठी में स्मृति 62 हजार वोटों से पीछे

अमेठी में कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा बढ़त बनाए हुए हैं। बीजेपी की स्मृति ईरानी 62 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे चल रही हैं। पश्चिम बंगाल में टीएमसी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। टीएमसी 31 सीटों पर आगे चल रही है। यहां बीजेपी 10 सीटों पर बढ़त बनाए है।