आजकल ए.आई. के इस्तेमाल के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और अब एक और दिलचस्प मामला सामने आया है। चैटजीपीटी को एक वकील की भूमिका निभाते देखा गया। एक अमेरिकी यात्री ने अपनी कोलंबिया यात्रा को मेडिकल कारणों से रद्द किया था। लेकिन एयरलाइन और होटल से रिफंड की मांग करने पर दोनों ने उसे रिफंड देने से इंकार कर दिया। इसके बाद उस यात्री ने चैटजीपीटी से मदद ली और चैटजीपीटी ने उसे एक कानूनी पत्र तैयार करके दिया।
2500 डॉलर वापस दिलाया
चैटजीपीटी द्वारा तैयार किए गए पत्र में मेडिकल कारणों का सही तरीके से उल्लेख किया गया। इसके बाद यात्री ने इसे एयरलाइन और होटल दोनों को भेजा। होटल ने तो कुछ अनिच्छा जाहिर करते हुए पैसे लौटा दिए लेकिन एयरलाइन अभी भी रिफंड के लिए तैयार नहीं हुआ।
इसके बाद यात्री फिर से चैटजीपीटी पर गया और एयरलाइन की बातें बताई। इसके बाद चैटजीपीटी ने फिर से एक नया लेटर लिखा और यात्री के पक्ष को मजबूती के साथ पेश किया। इसके बाद उस व्यक्ति ने उस लेटर को एयरलाइन को भेजा। फिर एयरलाइन कंपनी ने रिफंड दे दिया।
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इस मामले में चैटजीपीटी ने न सिर्फ कानूनी मदद प्रदान की बल्कि उसकी मदद से यात्री को वह मुआवजा भी मिला जिसकी उसे उम्मीद नहीं थी।