PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना के करीमनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और बीआरएस पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और बीआरएस का एक साथ रहने का कारण भ्रष्टाचार है। कांग्रेस और बीआरएस शून्य शासन मॉडल का पालन करते हैं। इसलिए हमें तेलंगाना को इन पार्टियों के भ्रष्ट चंगुल से बचाने की जरूरत है।

राहुल गाँधी पर तंज

पीएम मोदी ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा,”आपने देखा होगा कि कांग्रेस के शहजादे पिछले 5 साल से सुबह उठते ही माला जपना शुरू कर देते हैं, जब से राफेल वाला मामला graunded (ग्राउंडेड ) हो गया तभी से उन्होंने एक नई माला जपनी शुरू की। 5 साल से एक ही माला जपते थे, पांच उद्योगपति, फिर धीरे-धीरे कहने लगे अंबानी, अदाणी। लेकिन जब से चुनाव घोषित हुआ, इन्होंने अंबानी-अदाणी को गाली देना बंद कर दिया।

मैं आज तेलंगाना की धरती से पूछना चाहता हूं कि जरा ये शहजादे ये बताने की कोशिश करें कि इस चुनाव में अंबानी, अदाणी से कितना माल उठाया है। काले धन के कितने बोरे भरकर मारे। टेम्पो भरकर नोट कांग्रेस के लिए पहुंचे है क्या, आखिर क्या सौदा हुआ है? वह रातोंरात अंबानी, अदाणी को गाली देना बंद कर दिया। 5 साल तक गाली दी और अब ये बंद हो गई। इसका मतलब कोई न कोई चोरी का माल टेम्पो भरके आपने लिया है। आपको इसका जवाब तो देश को देना ही पड़ेगा।”

अडानी-अम्बानी से काला धन लेने का आरोप

पीएम नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के श्री राजराजेश्वर स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना से चुनावी अभियान की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने करीमनगर में पहली सभा की। इस सभा में उन्होंने कांग्रेस पर अडानी अंबानी से बोरी भर कर काला धन लेने के आरोप लगाए। इससे पहले के चुनावों में कांग्रेस अडानी और अंबानी को लेकर बीजेपी की आलोचना करती थी। नरेंद्र मोदी अपनी सभाओं में उद्योगपतियों का नाम नहीं लेते थे। तीसरे चरण की वोटिंग के बाद उन्होंने अंबानी और अडानी का जिक्र चुनावी सभा में किया है।

कांग्रेस और BRS का सिद्धांत- फैमिली फर्स्ट

प्रधानमंत्री ने कहा- भाजपा नेशन फर्स्ट सिद्धांत में विश्वास करती है। लेकिन दूसरी ओर कांग्रेस और बीआरएस तेलंगाना में फैमिली फर्स्ट सिद्धांत पर काम करते हैं। कांग्रेस और बीआरएस पूरी तरह से परिवार द्वारा परिवार के लिए हैं। ये दोनों पार्टियां एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।

SC-ST का आरक्षण मुस्लिमों को देना चाहती है

कांग्रेस पार्टी एससी, एसटी आरक्षण का अधिकार छीनना चाहती है और मुस्लिम समुदाय को देना चाहती है। दुसरो का कल्याण न तो उनके दृष्टिकोण में है और न ही उनके एजेंडें में । कांग्रेस केवल अपना वोट बैंक सुरक्षित रखना चाहती है। यह भ्रष्ट पार्टी पूरी तरह से तुष्टिकरण की नीति में डूबी हुई है।

कांग्रेस समस्याओं की जननी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को समस्यायों की जननी बताते हुए कहा, ‘हमारा पूरा देश संभावनाओं से भरा हुआ है, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने अपने पूरे शासनकाल में हमारे लोगों की क्षमता को बर्बाद करने के अलावा कुछ नहीं किया। कांग्रेस पार्टी ने देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया, कृषि और कपड़े क्षेत्रों को बहुत नुकसान पहुंचाया। कांग्रेस पार्टी ही देश में समस्याओं की सबसे बड़ी जननी है।’

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 13 मई को वोटिंग

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 13 मई को चौथे चरण में वोटिंग होगी। तेलंगाना में 17 और आंध्र प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों पर इस दिन वोटिंग होगी। इसके अलावा आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीटों पर भी वोट डाले जाएंगे। नतीजे 4 जून को आएंगे।