अगर आप भी है तरह-तरह की ज्वेलरी के शौकीन, तो इस जगह मिलती है सबसे सस्ती ज्वेलरी!
अगर आप भी है तरह-तरह की ज्वेलरी के शौकीन, तो इस जगह मिलती है सबसे सस्ती ज्वेलरी!

हिंदू धर्म में कई तरह के त्योहार मनाए जाते है. ऐसे में अब त्योहारों का सीजन शुरू होने ही वाला है. पहले नवरात्रि इसके बाद करवाचौथ, दिवाली और फिर शादियों का सीजन. भारत की महिलाओं को साज-श्रृंगार का बस मौका चाहिए और इन त्योहारों से बेहतरीन मौका महिलाओं को सजने सवरने के लिए और कोई नहीं मिलेगा. जिसको लेकर वे महिनों पहले से ही कपड़ों से लेकर ज्वेलरी की खरीदारी शुरू कर देती है. लेकिन सभी त्योहारों के लिए शॉपिंग के चक्कर में उनका बैंक बैलेंस बिगड़ जाता है. कुछ महिलाएं तो अपना मन मारकर नए ज्वेलरी लेने से भी पीछे हट जाती हैं. ऐसे में हम आपको एक ऐसी जगह बताने जा रहे है, जहां से आप काफी सस्ते में ज्वलेरी खरीद सकते है.

अगर आप भी है तरह-तरह की ज्वेलरी के शौकीन, तो इस जगह मिलती है सबसे सस्ती ज्वेलरी!

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थित सदर बाजार अपने होलसेल मार्किट रेट के लिए काफी मशहूर है. यहां हर प्रकार की ज्वेलरी काफी सस्ते दामों में मिल जाती है. यहां ब्राइडल ज्वेलरी के भी काफी सारे ऑप्शनस दिख जाते है. वेस्टर्न से लेकर इंडियन, पंजाबी से लेकर साउथ इंडियन हर छोटी से बड़ी ज्वेलरी यहां बहुत आसानी से मिल जाती है. साथ ही, हल्दी से लेकर शादी के रिसेप्शन तक की ज्वेलरी भी यहां उपलब्ध है. डेली यूज़ के लिए भी यहां से सस्ते दामों पर खूबसूरत इयररिंग और नेक्लेस काफी सस्ते और कम दामों में मिल जाते है.

सदर बाजार में लोगों की बहुत लंबी कतारें लगी रहती है. इसलिए यहां कभी कोई चीज लेने की जल्दबाजी न करें. रविवार को छोड़कर यहां पर किसी भी दिन जाया जा सकता है. सदर मार्किट सुबह 11 बजे से खुलकर शाम 6 बजे तक खुला रहता है. यहां पहुंचने के लिए नज़दिकी मेट्रो चांदनी चौक है.