लोकसभा चुनाव 2024: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत को अचानक स्लिप डिस्क की समस्या होने के कारण पंजाब में अपने चुनावी कार्यक्रम रद्द करने पड़े हैं। चंडीगढ़ में बुधवार (29 मई) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी थी, साथ ही गढ़शंकर में कांग्रेस उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला के समर्थन में एक जनसभा में भी शामिल होना था। गहलोत चंडीगढ़ तो पहुंच गए थे, लेकिन स्वास्थ्य समस्या के कारण उन्हें जयपुर लौटना पड़ा।

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बारे में खुद जानकारी दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, “आज मेरी चंडीगढ़ में प्रेस वार्ता और गढ़शंकर में कांग्रेस प्रत्याशी विजय इंदर सिंगला के समर्थन में पब्लिक रैली प्रस्तावित थीं।”

अशोक गहलोत की अपील

उन्होंने आगे लिखा, “इसके लिए कल शाम को चंडीगढ़ पहुंच गया था परन्तु कल रात से स्लिप डिस्क संबंधी परेशानी होने के कारण डॉक्टरों की सलाह पर सारे कार्यक्रम रद्द करते हुए वापस जयपुर आना पड़ा है। मेरी पंजाब के सभी मतदाताओं से अपील है कि किसानों एवं सैनिकों के सम्मान, लोकतंत्र की रक्षा एवं देश में सौहार्द बनाए रखने के लिए कांग्रेस को वोट दें और अपने क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशियों को विजयी बनाएं।”

राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान हो चुका है। जयपुर समेत 12 सीटों पर पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग हुई थी, जबकि दूसरे चरण का मतदान 13 सीटों के लिए 26 अप्रैल को हुआ था। अपने प्रदेश में मतदान समाप्त होने के बाद अशोक गहलोत ने पार्टी के लिए दूसरे राज्यों में प्रचार अभियान में भाग लिया था, लेकिन अब स्वास्थ्य समस्या के कारण पंजाब में चुनावी कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे।

कांग्रेस ने पंजाब की श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट पर विजय इंदर सिंगला को उम्मीदवार बनाया है। पंजाब में सभी 13 लोकसभा सीटों पर अंतिम चरण में 1 जून को मतदान होना है। हर कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता इस गर्मी के मौसम में भी कड़ी मेहनत कर अपने पार्टी के उम्मीदवार के लिए प्रचार में जुटे हुए हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल भी अकेले ही मैदान में हैं।