दिल्ली अबकारी नीति

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ तिहाड़ जेल में आतंकियों जैसा व्यवहार किए जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से मैसेज भेजा है। उन्होंने कहा है कि ‘मेरा नाम अरविंद केजरीवाल है और मैं आतंकवादी नहीं हूं।

संजय सिंह ने इसके साथ ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आप अरविंद केजरीवाल के साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार कर रहे हैं, आपको शर्म नहीं आती है। प्रधानमंत्री अपनी दुर्भावना में इस कदर बढ़ चुके हैं कि उनके परिवार और बच्चे से मुलाकात में बीच में शीशे की दीवार लगाकर कराई जा रही है।’

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘पंजाब जैसे सूबे के मुख्यमंत्री (भगवंत मान) जिनको जेड प्लस की सुरक्षा मिली हुई है, दिल्ली के 3 बार के निर्वाचित मुख्यमंत्री की उनसे मुलाकात बीच में शीशे की दीवार लगाकर कराई जाती थी। बीजेपी ने इस कार्रवाई से जाहिर कर दिया है कि उनकी केजरीवाल से नफरत की भावना है।

पीएम मोदी के इंटरव्यू पर उठाया सवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साक्षात्कार पर आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि कल पीएम मोदी ने एक डिटेल इंटरव्यू दिया। लेकिन साक्षात्कार में सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि प्रधानमंत्री खुले तौर पर आजादी के बाद के सबसे बड़े घोटाले का बचाव कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड को असंवैधानिक और अवैध करार दिया। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का भी अपमान किया, उन्हें सुप्रीम कोर्ट और देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

अरविंद केजरीवाल न टूटेंगे और न झुकेंगे

संजय सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी अरविंद केजरीवाल को प्रताड़ित कर उनको और आप के नेताओं को अपमानित व मनोबल तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। प्रधानमंत्री अरविंद केजरीवाल को जितना तोड़ने की कोशिश करेंगे, वो और मजबूत होकर उनसे लड़ाई लड़ने का काम करेंगे। केजरीवाल के साथ आतंकवादियों जैसा सलूक आप के लिए कष्ट देने और मोदी और भाजपा के लिए शर्म करने की बात है।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल दूसरी मिट्टी के बने हैं, IRS सेवा छोड़कर आए हैं। ऐसे में उन्हें तोड़ने की कोशिश करेंगे तो वो और मजबूत होंगे। मोदी के इस तानाशाही कार्य की आप पार्टी निंदा करती है। इससे केजरीवाल न टूटेंगे और न झुकेंगे।

आप नेता संजय सिंह ने आगे कहा कि सीएम 24 घंटे सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है और उन्हें प्रताड़ित करने की योजना भी बनाई जा रही है।

PM का केजरीवाल के प्रति दुर्भावना का रवैया

संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, अग्निवीर योजना और मणिपुर की समस्या समेत देश के मुद्दों पर कुछ नहीं बोला है। केंद्र सरकार का अरविंद केजरीवाल के प्रति नफरत, दुर्भावना और तानाशाही का रवैया है।

केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति के मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किये गये थे। प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति के मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। एक अप्रैल तक वे ईडी रिमांड में भेज दिये गये थे। कोर्ट ने एक अप्रैल को केजरीवाल को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ भेजा। 15 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किये जाने पर अदालत ने उन्हें 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।