सोनिया गांधी ने की भावुक अपील

राज्यसभा सांसद सोनिया ने रायबरेली में एक चुनावी जनसभा में भावुक अपील की है। उन्होंने कहा कि मैं अपना बेटा आपको (रायबरेली लोगो को ) सौंप रही हूं और यह आपको निराश नहीं करेगा। कांग्रेस ने राहुल गांधी को वायनाड लोकसभा सीट के बाद रायबरेली से प्रत्याशी बनाया है। शुक्रवार को जनसभा के दौरान मंच पर सोनिया के साथ प्रियंका गांधी और राहुल गांधी खड़े थे।

‘मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं’

जनसभा को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि, मेरा आंचल आपके प्रेम और आर्शीवाद से जीवन भर भरा रहा। आपके प्रेम ने मुझे कभी भी अकेले नहीं पड़ने दिया। जो भी सब कुछ मेरा हैं वो सब आपका दिया हुआ है। मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं। जैसे आपने मुझे अपना माना वैसे ही आपको राहुल को अपना मान कर रखना है, राहुल आपको निराश नहीं करेगा।

इंदिरा गांधी का भी जिक्र किया

सोनिया गांधी ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी का भी जिक्र किया। सोनिया गांधी ने कहा कि, इंदिरा गांधी जी के दिल में रायबरेली के लोगों के लिए एक अलग जगह थी। मैंने उन्हें काम करते हुए करीब से देखा है। उनके मन में आपके लिए असीम लगाव था।

रायबरेली ने देश में कई पीएम दिए

सोनिया गांधी ने कहा मैंने राहुल और प्रियंका को भी वही शिक्षा दी है जो इंदिरा जी ने और रायबरेली की जनता ने मुझे दी। सभी लोगों का आदर करो, कमजोरों की रक्षा करो। अन्याय के खिलाफ जनता के अधिकारों की रक्षा के लिए जिससे भी लड़ना पड़े, लड़ जाओ। डरना मत,क्योंकि संघर्ष की तुम्हारी जड़ें और परंपराएं बहुत मजबूत हैं। रायबरेली हमेशा से हमारा परिवार रहा है। रायबरेली की जनता ने देश को कई प्रधानमंत्री दिए हैं। इस बार भी रायबरेली देश को एक नया प्रधानमंत्री देने जा रहा है। यह प्रधानमंत्री संविधान की रक्षा, अन्याय के खिलाफ और कमजोर लोगों की सहायता के लिए रात दिन काम करेगा।

‘रायबरेली मेरा परिवार, अमेठी मेरा घर’

सोनिया गांधी ने कहा, आप लोगों ने 20 साल तक एक सांसद के रूप में मुझे सेवा करने का अवसर दिया। यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है। रायबरेली के लोग मेरे परिवार है और अमेठी में मेरा घर है।’’ सोनिया गांधी ने कहा, रायबरेली से न केवल जीवन की कोमल यादें जुड़ी हैं, बल्कि पिछले 100 सालो से मेरे परिवार की जड़ें इस मिट्टी से जुड़े हैं।” उन्होंने कहा कि ”गंगा मां की तरह पवित्र यह रिश्ता अवध और रायबरेली के किसान आंदोलन के साथ शुरू हुआ और आज तक कायम है।”

राहुल, प्रियंका व अखिलेश भी उपस्थित

सोनिया गांधी ने कहा कि उनका आंचल जीवन भर यहां की जनता के आशीर्वाद और प्रेम से भरा रहा। सभा को राहुल गांधी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी संबोधित किया। रायबरेली में लोकसभा चुनाव का पांचवां चरण का मतदान 20 मई को होगा।