स्किन वैक्सिंग के बाद करें ये उपाय, नहीं होंगे दाने!
स्किन वैक्सिंग के बाद करें ये उपाय, नहीं होंगे दाने!

अक्सर महिलाएं अपनी खूबसूरती में चार चाँद लगाने के लिए अपने स्किन और हेयर केयर से जुड़ी कोई-न-कोई तरीके अपनाती रहती हैं. ऐसे में शरीर पर हेयर ग्रो के लिए लेडिज़ वैक्सिंग करना पसंद करती है. लेकिन इसको करने से उनके स्किन पर दाने हो जाते है. तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. यहां हम आपको कुछ इंस्टेंट उपाय बताएंगे जिससे वैक्सिंग के बाद आपकी स्किन पर दाने नहीं होंगे.

वैक्सिंग के बाद सेंसिटिव स्किन के लिए अपनाएं ये नुस्खा!

बॉडी के डेड स्कीन सेल्स और अनचाहे बाल हटाने के लिए महिलाएं वैक्सिंग करती है. हालांकि, नाजुक स्किन पर वैक्सिंग का नेगेटिव इम्पैक्ट पड़ सकता है. जिसके चलते स्किन पर रैशेज और दाने हो जाते है. वैक्सिंग से बॉडी पर उगे बाल जड़ से खत्म होते है. जिससे दोबारा हेयर ग्रोथ काफी देर से होते है. पर इससे शरीर पर दाने होते लगते है. जिसमें काफी जलन होती है और देखने में भी बिल्कुल अच्छे नहीं लगते. इसके लिए काफी आसान घरेलु नुस्खा आइसक्यूब है.

वैक्सिंग के बाद सेंसिटिव स्किन के लिए अपनाएं ये नुस्खा!

इन दानों पर बर्फ रब करने से स्किन को आराम मिलता है. वैक्सिंग के तुरंत बाद बर्फ लगानी चाहिए. वैक्सिंग से स्किन खिंचती है. इसकी वजह से ही स्किन पर कुछ रिऐक्शन होते है. इस पर ऐलोवेरा जेल भी लगाया जा सकता है.