राहुल गांधी

चुनाव के नतीजे और रुझानों के बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस ने मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब दिया। बता दें कि अभी तक के रुझानों में बीजेपी की नेतृत्व वाली एनडीए बहुमत में दिखाई दे रही है। हालांकि राजनीति में किसी भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

सरकार बनाने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि वह इस बात को लेकर कल की मीटिंग के बाद बताएंगे। जब राहुल गांधी से पूछा गया कि वह विपक्ष में रहना चाहते हैं या फिर सरकार बनना चाहते हैं तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हम इंडिया गठबंधन के हिस्सा हैं और अपने गठबंधन में शामिल पार्टियों से चर्चा करने के बाद ही इसके बारे में बता सकते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि 5 जून को गठबंधन की बैठक होगी। इसमें वह अपने गठबंधन में शामिल पार्टियों से बातचीत करेंगे और फिर बैठक के बाद विपक्ष में रहने या सरकार बनाने को लेकर कोई फैसला लेंगे।

स्ट्रेटजी बता दी तो मोदी जी होशियार हो जाएंगे-मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे से पूछा गया कि नतीजे के बाद उनकी रणनीति क्या होगी तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि अब अगर यहीं पर अपनी पूरी स्ट्रेटजी बता दी तो मोदी जी होशियार हो जाएंगे।

JDU के MLC बोले- PM पद के लिए नीतीश से अच्छा कौन

वहीं दूसरी तरफ बिहार में जदयू के विधान परिषद सदस्य खालिद अनवर ने कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार से अच्छा उम्मीदवार कोई नहीं हो सकता। इस प्रकार का बयान आने के बाद राजनीतिक गलियारों में कई तरह की बातें होने लगी है। बीच में यह खबर भी आई थी कि शरद पवार ने नीतीश कुमार से बात की है। हालांकि बाद में शरद पवार ने इससे इनकार कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी खबर आई थी कि नीतीश कुमार को डेप्युटी पीएम का पद ऑफर किया गया है। बता दें कि जदयू के विधान परिषद सदस्य का बयान ऐसे समय में आया है जब एनडीए और इंडिया ब्लॉक नीतीश कुमार के समर्थन की तरफ देख रहे हैं।