नीतीश कुमार पर तेजस्वी का हमला

लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम दौर में हैं। इस दौरान विभिन्न पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर तंज कसते हुए नजर आ रहे हैं। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, जो अक्सर सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हैं, ने एक बार फिर एक बड़ा बयान दिया है। तेजस्वी यादव ने मंगलवार (28 मई) को पटना में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए स्पष्ट कहा कि सीएम नीतीश चुनाव के परिणाम आने के बाद, यानी चार जून के बाद, कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि पीएम नरेंद्र मोदी इस बार प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर तेजस्वी का दावा

तेजस्वी यादव ने कहा कि चार जून के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी पार्टी बचाने और पिछड़ा राजनीति करने के लिए कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे और उनका सफाया हो चुका है। तेजस्वी का दावा है कि देश में एक ऐसी सरकार बनने जा रही है जो नौजवानों को नौकरी देगी और महंगाई को हटाएगी। जनता अब इस सरकार को नकार चुकी है।

पटना में छात्र की हत्या पर प्रतिक्रिया

सोमवार को पटना में हुई एक छात्र की हत्या पर तेजस्वी ने कहा कि अब यह लोग (बीजेपी) क्यों नहीं चिल्ला रहे हैं। बीजेपी शासित राज्यों में कानूनी व्यवस्था की स्थिति खराब है। कई मामलों को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। जब हमने आंदोलन किया, तो कुछ कार्रवाई हुई, लेकिन हालात इतने खराब हैं कि अब यह लोग जंगलराज नहीं बोल रहे हैं और न ही यह लोग कानून व्यवस्था को लेकर चिल्ला रहे हैं।

इंडिया गठबंधन की सरकार बनने का दावा

लोकसभा चुनाव के छह चरणों के बाद इंडिया गठबंधन का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है। गठबंधन का दावा है कि इस बार जनता ने उन्हें अच्छा रिस्पॉन्स दिया है और चार जून को उनकी जीत होगी। इसके बाद देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। इस दावे के बीच, तेजस्वी यादव ने इशारों में कहा कि सीएम नीतीश चार जून के बाद पाला बदल सकते हैं।