अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को तेलंगाना के भोंगिर लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। अमित शाह ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि 2024 का चुनाव राहुल गांधी बनाम नरेंद्र मोदी है और यह विकास के लिए वोट और ‘जिहाद के लिए वोट’ के बीच मुकाबला है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव “राहुल गांधी बनाम नरेंद्र मोदी चुनाव” है।

शाह ने तेलंगाना के भोंगिर लोकसभा क्षेत्र में एक सार्वजनिक बैठक में कहा,“2024 का चुनाव राहुल गांधी बनाम नरेंद्र मोदी का चुनाव है। यह ऐसा चुनाव है जो ‘विकास के लिए वोट’ के मुकाबले ‘जिहाद के लिए वोट’ को खड़ा करता है।

भारतीय गारंटी vs चीनी गारंटी

अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि 2024 का चुनाव राहुल गांधी बनाम नरेंद्र मोदी है और यह विकास के लिए वोट और ‘जिहाद के लिए वोट’ के बीच मुकाबला है। भोंगिर लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि यह चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘भारतीय गारंटी’ और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘चीनी गारंटी’ के बीच है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस, बीआरएस और एआईएमआईएम तेलंगाना को शरिया और कानून पर चलाना चाहते हैं।

कर्ज माफ़ नहीं किया

अमित शाह ने कहा, यह चुनाव राहुल गांधी के चाइनीज गारंटी के खिलाफ नरेंद्र मोदी की भारतीय गारंटी का है। राहुल गांधी की गारंटी सूर्यास्त तक नहीं चलती है। शाह ने कहा कि तेलंगाना के चुनाव में राहुल गांधी ने वादा किया था कि कर्ज माफ करेंगे, लेकिन उन्होंने कर्ज माफ नहीं किया। किसान को हर वर्ष 15 हजार रूपये देने का वादा भी पूरा नहीं किया। किसान मजदूर को 12 हजार देने का जो वादा किया था वो भी वह नहीं कर पाये ।

रेवंत रेड्डी ने लगाए आरोप

बुधवार को तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर एक बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि एलन मस्क की कंपनी टेस्ला तेलंगाना में निवेश करना चाहती थी, लेकिन प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री ने उन्हें यहां आने से रोक दिया और दोनों ने मस्क को गुजरात में निवेश करने को कहा। जिससे तेलंगाना में एक अंतर्राष्ट्रीय कम्पनी का निवेश नहीं हो पाया।

विपक्ष पर तुष्टीकरण करने का आरोप

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस, बीआरएस और एआईएमआईएम को तुष्टीकरण का त्रिकोण बताते हुए कहा कि ये पार्टियां रामनवमी पर जुलूस नहीं निकलने देतीं और सीएए का भी विरोध करती हैं। ये लोग 17 सितंबपर को ‘हैदराबाद मुक्ति दिवस’मनाने की अनुमति नहीं देते हैं। ये लोग तेलंगाना को शरिया और कुरान के आधार पर चलाना चाहते हैं।

अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि तेलंगाना और राजस्थान के लोगों को कश्मीर से कोई लेना-देना नहीं है। दुर्भाग्य से वह नहीं जानते कि यहां के लोग कश्मीर के लिए अपनी जान भी दे सकते हैं। अनुच्छेद 370 को हटाना पीएम मोदी द्वारा लिया गया एक ऐतिहासिक निर्णय है।

13 मई को होगा मतदान

तेलंगाना में कुल 17 लोकसभा सीटें हैं जिनमें आदिलाबाद, पेद्दापल्ले, करीमनगर, निज़ामाबाद, ज़हीराबाद, मेडक, मल्काजगिरी, सिकंदराबाद, हैदराबाद, चेवेल्ला, महबूबनगर, नगरकुर्नूल, नलगोंडा, भोंगिर, वारंगल, महबूबाबाद और खम्मम शामिल हैं। यहां पर 13 मई को मतदान होगा।

अमित शाह एक भारतीय राजनीतिज्ञ तथा सम्प्रति भारत के गृह मंत्री हैं। वे भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष, भारत के गुजरात राज्य के गृहमंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी के महासचिव रह चुके हैं। 2019 के लोकसभा चुनावों में गांधी नगर से लोकसभा के सांसद चुने गए हैं। इसके पहले वे राज्यसभा के सदस्य थे। मोदी सरकार के द्वितीय कार्यकाल में भारत के गृहमंत्री बनाए जाने के बाद उन्होंने ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाने का बड़ा फैसला लिया जो कांग्रेस के सत्ता में रहते प्रायः असम्भव माना जाता था।