Sapne me Barish Dekhna: सपने में बारिश देखना शुभ या अशुभ? अभी जानें
Sapne me Barish Dekhna: सपने में बारिश देखना शुभ या अशुभ? अभी जानें

अक्सर रात में मनुष्य को अजीबो-गरीब सपने दिखाई देते है. कई सपने अच्छे और सुखद होते है, तो वहीं कुछ सपने डरा देने वाले होते है. मनुष्य अपने सपने में कब क्या देख ले, कुछ पता नहीं. लेकिन स्वप्न शास्त्र के मुताबिक कुछ सपने हमारे भविष्य की ओर संकेत करते है. स्वप्न शास्त्र में कहा गया है कि हर सपना किसी-न-किसी घटना की ओर संकेत करता है. जरूरी नही है कि वो घटना अच्छी या शुभ ही हो. कुछ ऐसी चीजें भी है, जिन्हें अगर सपनों में देख लिया जाए तो उनका बुरा प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है. कई लोग ऐसे है जिनके सपने में बरसता हुआ पानी दिखाई देता है. ऐसे में सवाल ये खड़ा होता है कि क्या स्वप्न में बारिश देखना शुभ संकेत है या अशुभ!

Sapne me Barish Dekhna: सपने में बारिश देखना शुभ या अशुभ? अभी जानें

स्वप्न शास्त्र में सपने में बारिश दिखना एक शुभ संकेत बताया गया है. साथ ही, ये सपना इस बात का भी संकेत देता है कि आपको अचानक से धन लाभ भी हो सकता है. इसके अलावा आपके अटके हुए कार्य भी पूरे हो सकते है.

सपने में काफी तेज़ बरसात का दिखना-

सपने में तेज़ बारिश देखना इस बात का संकेत हो सकता है कि आप पर माता लक्ष्मी की असीम कृपा है. इसके अलावा आपके व्यापार और नौकरी जैसे क्षेत्रों में तरक्की हो सकती है.

सपनों में पानी का दिखना-

सपने में पानी का दिखना नौकरी पेशे में उन्नति की तरफ ईशारा करता है. साथ ही ये इस बात का भी संकेत हो सकता है कि आपको व्यापार क्षेत्र में लाभ होने वाला है. इसके साथ ही, छात्रों को सफलता मिल सकती है. यानी आमतौर पर हर क्षेत्र में तरक्की और उन्नति मिल सकती है.

समुद्र का पानी दिखाई देना-

स्वप्न शास्त्र में जहां एक तरफ सपने में बारिश का पानी दिखना, तेज बारिश का होना शुभ माना गया है. वहीं, दूसरी तरफ सपने में समुद्र का पानी दिखना काफी अशुभ माना गया है. ऐसा सपना देखने के बाद व्यक्ति को हर चीज में सावधानी बरतनी चाहिए.