बृजभूषण सिंह

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह गुरुवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। वह यहां महिला पहलवानों से शारीरिक शोषण के मुकदमे में पेश हुए।

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न करने के आरोपों को लेकर कोर्ट में एप्लीकेशन दायर की। सिंह ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में दायर की गई अर्जी में कहा कि शिकायतकर्ता के बयान में विरोधभास है।

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि शिकयतकर्ता के मुताबिक वो जब डब्लयूएफआई के दफ्तर गई थीं तो उसके साथ छेड़छाड़ हुई लेकिन इस दौरान मैं देश मे नहीं था। याचिका में बृजभूषण सिंह ने पासपोर्ट की कॉपी लगाई है। इसमें कहा है कि ऐसे में इस मामले की एक बार फिर से जांच हो।

किसने क्या दलील दी?

दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह की अर्जी का विरोध करते हुए कहा कि यह सिर्फ एक के आरोप पर सवाल उठा रहे हैं लेकिन दूसरे आरोपों पर सवाल नहीं उठा रहे। वहीं महिला पहलवानों के वकील ने कहा कि ये याचिका मामले में देरी के लिए दाखिल की गई है। कोर्ट को इस पर सुनवाई नहीं करनी चाहिए।

यौन शोषण का आरोप

दिग्गज पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न और समग्र कुप्रबंधन का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया था। इस मामले को लेकर जांच चल रही है।

अपने टिकट को लेकर दिया ये जवाब

अदालत की कार्रवाई से निकलकर जब भाजपा सांसद बृजभूषण कोर्ट से बाहर आए तो पत्रकारों ने उनसे लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर और टिकट को लेकर सवाल किया। इस पर सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कोई साफ जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा, ‘होई है वही जो राम रचि राखा।’ यह बात कहकर वह आगे निकल गए।

टिकट फाइनल नहीं

कैसरगंज लोकसभा सीट पर पांचवें फेज यानी 20 मई को वोटिंग होनी है। यहां 26 अप्रैल से नामांकन शुरू होगा। 3 मई नॉमिनेशन की आखिरी तारीख है। स्क्रूटनी 4 मई को और नाम वापसी की आखिरी तारीख 6 मई है। कैसरगंज सीट से भाजपा के तरबगंज विधायक प्रेम नारायण पांडेय और करनैलगंज विधायक अजय सिंह मजबूत दावेदार हैं। दोनों में से किसी एक के नाम पर पार्टी सहमति दे सकती है।

विवादों के लिए भी मशहूर हैं ब्रजभूषण

रांची में अंडर-15 नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण ने एक पहलवान को मंच पर ही थप्पड़ जड़ दिया था।