Lava O2 launch
Lava O2 launch

नई दिल्ली । लावा ने भारत में लावा O2 स्मार्टफोन के लॉन्च के लिए टीज़र शेयर करना शुरू कर दिया है। यह फ़ोन जल्दी ही भारतीय बाजार में लांच होने वाला है। स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन्स amazon पर लाइव हो गई है, जिससे इसकी विशेषताओं का पता चला है। आने वाला लावा O2 फोन देश में अक्टूबर 2023 में लॉन्च किए गए लावा O1 स्मार्टफोन के सक्सेसर के रूप में प्रस्तुत होगा। आने वाले कुछ दिनों में आप इस शनदार फ़ोन को amazon वेबसाइट और ऍप से आसानी से खरीद पाएंगे।

जानें इस मॉडल की विशेषता

डिस्प्ले

यह डिवाइस एक flat डिस्प्ले के साथ होगा, जिसमें slim बिजल होंगे और सेल्फी कैमरा को सेंटर में रखने के लिए एक पंच होल कट आउट होगा। लावा O2 में 90Hz रिफ्रेश रेट और होल-पंच के साथ 6.5 इंच की स्क्रीन होगी।

रैम

लावा O2 में फोन 8GB LPDDR4x रैम और 128GB UFS 2.2 स्टोरेज के साथ ऑक्टा-कोर Unisoc T616 चिप द्वारा काम करेगा। वहीं AnTuTu बेंचमार्क टेस्ट में बताया गया है कि इसने 250,000 से अधिक अंक हासिल किया है।

बैटरी

बैटरी की बात की जाए, तो 5,000mAh की बैटरी है। बैटरी को टाइप-C पोर्ट पर 18W पर चार्ज किया जा सकता है। अमेजन में बताए गए फीचर्स के अनुसार इसमें बायोमेट्रिक साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है।

कैमरा

फोन में कैमरा की बात करें तो इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग सेल्फी कैमरा होगा।

बैक पैनल

टीजर के लॉन्च के दौरान लावा ने ये बताया की हैंडसेट का पिछला हिस्सा एजी ग्लास से बना हुआ है और यह फोन मैजेस्टिक पर्पल कलर और ग्रीन कलर में भी उपलब्ध होगा। इसके ऊपरी बाएं हिस्से के कोने में डुअल रियर कैमरे कै सेटअप है। वहीं अलग-अलग साइड से देखने पर कैमरा मॉड्यूल का स्वरूप बदल जाता है। रियर पैनल के निचले बाएं कोने पर एक छोटा सा लावा का लोगो बना हुआ है, जो मैट फिनिश जैसा है।