5-Door Mahindra Thar

नई दिल्ली। थार प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। महिंद्रा इस बार 5 डोर थार को मार्केट में पेश करने वाला है। SUV ब्रांड ने ऐलान किया है कि 5-डोर वाली बड़ी ऑफ-रोडर 15 अगस्त को भारत में लॉन्च होगी। फिलहाल इसकी कीमत 15-20 लाख (एक्स शोरूम) के बीच बताई जा रही है। 5-डोर थार में 4WD और RWD सेटअप के विकल्प के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन मिलेंगे।

थार आर्मडा के नाम से जानी जाएगी

जानकारी के अनुसार लॉन्चिंग के समय इसको थार आर्मडा उपनाम भी दिया जा सकता है। 5-दरवाजे वाली थार एक बहुप्रतीक्षित मॉडल है और यह सबसे पहले भारत का एकमात्र उत्पाद होगा।

क्या है खास

1- महिंद्रा थार 5-डोर को छह एयरबैग और रियर व्हील डिस्क ब्रेक से लैस करेगा।
2- इसमें फ्रंट पार्किंग सेंसर और एक डैशकैम भी मिलेगा।
3- इस SUV में अधिकतम 5 लोगों के बैठने की जगह है।
4- थार की माइलेज को बेहतर करने के लिए महिंद्रा आने वाले समय में संभव है कि हाइब्रिड पावरट्रेन भी पेश करे। हालांकि, कंपनी ने अब तक इसके बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं दी है।

कैसा होगा आउटपुट

महिंद्रा थार 5-डोर में 2.0L टर्बो पेट्रोल (370 Nm/380Nm के साथ 203 bhp) और 2.2L टर्बो डीजल इंजन का विकल्प मिलेगा, जिसमें क्रमशः 300Nm के साथ 130bhp और 370Nm/400Nm के साथ 138 bhp आउटपुट मिलेगा।

ये होंगे कुछ खास फीचर्स

5 दरवाज़ो वाली महिंद्रा थार का डिज़ाइन और फ़ीचर्स तीन दरवाज़ों वाले मॉडल की तरह ही है। इसमें 18 इंच के अलॉय व्हील्स, सिग्नेचर सिक्स-स्लैट ग्रिल डिज़ाइन, चौकोर टेल लाइट्स, मोटा व्हील्स क्लैडिंग, क्रूज़ कंट्रोल, रिमोट कीलेस एंट्री, सात इंच का टचस्क्रीन इंफ़ोटेन्मेंट सिस्टम, टीपीएमएस, पावर विंडोज़ और रोल केज जैसे फ़ीचर्स होने की उम्मीद है ।

इसके अलावा, हालिया शॉट्स से पता चला है कि इसे प्रीमियम फीचर्स की एक सूची के साथ पेश किया जाएगा, जो वाहन को पहले की तुलना में अधिक अपमार्केट बना देगा।

इन बड़ी गाड़ियों को दे सकती है टक्कर

यह SUV फ़ोर्स गुरख़ा और मारुति सुज़ुकी जिम्नी जैसी पांच-दरवाज़ों वाले वर्ज़न को कड़ी टक्कर देने की कोशिश करेगा ।